Credit- @BJP4India
Credit- @BJP4India

Politics

गोवा: सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, दो विधायक ने थामा BJP का दामन..

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

गोवा विधानसभा से इस्तीफा देने वाले कांग्रेस के दो विधायक भाजपा में शामिल होंगे. इससे राज्य में अपनह गठबंधन सरकार के मामूली बहुमत को मजबूती देने में पार्टी की कोशिशों को बल मिलेगा. सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोप्ते मंगलवार को नई दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष से मिले और बाद में कहा कि वे पार्टी में शामिल हो गए.

भाजपा सूत्रों ने कहा कि विपक्ष के अन्य विधायक भी पार्टी में शामिल हो सकते हैं. केंद्रीय रेल मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता पीयूष गोयल की उपस्थिति में दोनों कांग्रेसी विधायक ने बीजेपी की सदस्यता ली.  

यह भी पढ़ें- दिल्ली हयात मामला: पीड़ित शख्स ने सुनाई आपबीती, कहा- 'लड़कियां नाइट क्लब से आईं ..जोर-जोर से गाली देने लगीं'

दोनों ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. उनके इस्तीफे के साथ 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा की सदस्य संख्या घट जाएगी और मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाली गठबंधन  सरकार को सत्ता से हटाने के लिए बहुमत जुटाने की कांग्रेस की कोशिशों पर असर पड़़ेगा. पर्रिकर पिछले कुछ समय से काफी बीमार चल रहे हैं जिससे भाजपा के कुछ सहयोगी दलों में बेचैनी है.

विधानसभा में अब तक सबसे बड़ी पार्टी रही कांग्रेस के विधायकों की संख्या 16 से घटकर अब 14 हो जाएगी. भाजपा के विधायकों की संख्या भी 14 है.

मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के लंबे समय से बीमार रहने के कारण गोवा में राजनीतिक गतिविधियों में तेजी देखने को मिल रही हैं. इस समय गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के डॉक्टर यहां पर्रिकर के निजी आवास में उनका इलाज कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- गोवा में सियासी हलचल तेज, कांग्रेस ने राजभवन पहुंच कर पेश किया सरकार बनाने का दावा

सोप्ते और शिरोडकर के इस्तीफों से पूर्व कांग्रेस राज्य विधानसभा में 16 विधायकों के साथ सबसे बड़ी पार्टी थी.

गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा में पर्रिकर सरकार के समर्थन में 23 विधायक हैं. इस सरकार को भाजपा के 14 विधायक, गोवा फॉरवर्ड पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के तीन-तीन विधायक और तीन निर्दलीय समर्थन कर रहे हैं.

(इनपुट- भाषा)

 

DO NOT MISS