Law and Order

जिस आतंकी को सुरक्षाबलों ने किया था ढेर, अब चार दिन बाद पुलिस सब- इंस्पेक्टर के लिए हुआ शॉर्ट लिस्टेड

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

चार दिन पहले जम्मू- कश्मीर के बारामुल्ला जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ जिस आतंकी को एनकाउंटर में मार गिराया था, अब उसका नाम जम्मू-कश्मीर पुलिस के सब-इंस्पेक्टर पद के लिए शॉर्ट लिस्टेड हुआ है. जिसको देखकर अब हर कोई हैरान है.  

बता दें, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को लिखित परीक्षा में पास हुए 2,060 उम्मीदवारों की शॉर्ट लिस्ट जारी की थी, जिसमें सीरियल नंबर 1913 में दक्षिण कश्मीर के पुपुलवामा जिले के अराबल गांव  के निवासी खुर्शीद अहमद मलिक का नाम भी शामिल था.

यह भी पढ़ें - अगर नेहरू की जगह जिन्ना को देश का PM बनाया गया होता, तो यूं भारत का बंटवारा ना होता- दलाई लामा

जिसके बाद उन्हें आगे की भर्ती प्रक्रिया यानि सब-इंस्पेक्टर (कार्यकारी विंग) के पद की भर्ती के लिए इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है. बीटेक इंजीनियर मलिक इस वर्ष जून में सब-इंस्पेक्टर के लिखित परीक्षा दी थी. जिसके बाद ही उनके नाम का चयन इंटरव्यू के लिए हुआ था. लेकिन आतंकी संगठन में शामिल होने के 48 घंटे बाद ही यानि 3 अगस्त को उत्तर कश्मीर के बारामुला जिले में सोपोर के द्रूसू क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ एक मुठभेड़ में वो मारा गया था. 

यह भी पढे़े- मुजफ्फरपुर कांड: CM नीतीश कुमार के दबाव के बाद मंत्री मंजू वर्मा ने दिया इस्तीफा, पति भी नपेंगे?

उसने हाल ही में जम्मू क्षेत्र के कटरा जिले में श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू) से बी टेक पूरा किया और देश की सबसे कठिन परीक्षा माने जाने वाली गेट का एक्जाम भी पास कर लिया था.  परिवार के सूत्रों के मुताबिक, कश्मीर प्रशासनिक सेवाओं (केएएस) परीक्षा की तैयारी कर रहे मलिक ने कंबाइंड कॉम्पिटीटिव एक्जाम का आवेदन करने के लिए अपना घर छोड़ दिया था और जब ही से वो गायब हो गया था. 

यह भी पढ़ें- शुजात बुखारी का हत्यारा लश्कर का नवीद जट्ट ने आंतकी के जनाजे में AK-47 लहराते हुए दी सलामी - देखें VIDEO

लेकिन गायब होने के 48 घंटे बाद ही सुरक्षाबलों ने उसे मार गिराया. उसके परिजन ने उससे लौट आने और बाद में आत्मसमर्पण करने की अपील की थी. लेकिन वो इसके लिए तैयार नहीं हुआ. 
 

DO NOT MISS