Law and Order

बिहार: लॉकडाउन का पालन कराने पहुंची पुलिस टीम पर हमला, कई घायल

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

देश में कोरोना महामारी तेजी से फैल रहा है। केंद्र सरकार और राज्य सरकार इस महामारी को रोकने के लिए लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर रही है। लेकिन फिर भी ऐसे कई लोग हैं जो नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। ताजा मामला बिहार के पूर्वी चंपारण का है जहां पर लोगों को समझाने पहुंची पुलिस की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। 

बता दें ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिसर पुलिसकर्मियों और मेडिकल की टीम के साथ हरसिद्धि गांव में लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक करने के लिए पहुंची थी। लेकिन अचानक गांव के लोग उग्र हो गए और पूरी टीम पर हमला कर दिया। जिसमें कई लोग घायल हो गए हैं।

पुलिस के मुताबिक उन्होंने हालाक को काबू में कर लिया है और सभी घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करा दिया है। पुलिस का कहना है कि इस हमले में मेडिकल टीम के साथ कुल पांच लोग घायल हुए हैं। बता दें कि पुलिस को काफी समय से शिकायत मिल रही थी कि गांव में लॉकडाउन का सही तरीके से पालन नहीं हो रहा है। इसी को लेकर पूरी टीम लोगों को समझाने के लिए गांव पहुंची थी। 

ये पहला मौका नहीं है जब मेडिकल और पुलिस की टीम पर हमला किया गया हो। इससे पहले मध्य प्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश में उग्र भीड़ ने मेडिकल और पुलिस टीम पर हमला किया था। कई राज्य सरकारों ने इन घटनाओं की निंदा करते हुए कहा है कि ऐसे आरोपियों पर NSA (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) के तहत कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल देश में कोरोना महामारी से 414 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमित लोगों का आंकड़ा 12 हजार के पार पहुंच चुका है। 

इसे भी पढ़ें:  अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए 20 अप्रैल से कुछ क्षेत्रों में लॉकडाउन पाबंदी में मिलेगी ढील