General News

एयरपोर्ट पर जगनमोह रेड्डी पर हमला करने वाला शख्स निकला प्रशंसक

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख वाई एस जगनमोहन रेड्डी गुरुवार को उस वक्त जख्मी हो गए जब स्थानीय हवाई अड्डे के लाउंज में एक शख्स ने छोटे चाकू से उन पर हमला कर दिया.  आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. 

उन्होंने बताया कि आंध्र प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रेड्डी के कंधे में मामूली चोट आई. वैसे वह ठीक हैं.

राज्य के पुलिस महानिदेशक आर पी ठाकुर ने कहा कि हमलावर की पहचान जे. श्रीनिवास राव (30) के तौर पर की गयी है जो विशाखापत्तनम हवाई अड्डे पर कैफेटेरिया में वेटर है.

डीजीपी ने कहा ,  ''हमला करने वाले शख्स ने अपने आपको जगन मोहन रेड्डी का प्रशंसन बताया. आरोपी के जेब से एक पत्र मिला है. जिससे यह साफ हो गया कि उसने पब्लिसिटी पाने के लिए  इस घटना को अंजाम दिया. ''

देखें आरोपी श्रीनिवास राव का फेसबुक पोस्ट ...

उन्होंने कहा कि घटना दोपहर करीब 12:30 बजे घटी. सीआईएसएफ जवानों ने तत्काल हमलावर को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया.

वाईएसआर कांग्रेस ने एक बयान में दावा किया कि विशाखापत्तनम हवाई अड्डे पर कैफेटेरिया के मालिक तेलुगू देशम पार्टी के नेता हर्षवर्धन हैं जो जिले में अगला चुनाव लड़ना चाह रहे हैं . बाद में जगन हैदराबाद के लिए रवाना हो गये.

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री (गृह) एन सी राजप्पा ने हमले की निंदा की और कहा कि तथ्यों का पता लगाने के लिए पूरी तरह जांच का आदेश दिया गया है .

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे पूरी जानकारी नहीं मिली है लेकिन मैं हमले की कड़ी निंदा करता हूं। घटना में विस्तार से जांच की जाएगी. ’’ 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यहां कहा कि श्रीनिवास सेल्फी के लिए जगन के पास पहुंचा। वाईएसआर कांग्रेस अध्यक्ष उस समय लाउंज से हैदराबाद के विमान में चढ़ने के लिए निकले थे.

श्रीनिवास ने तत्काल एक छोटा चाकू निकाला और जगन पर हमला कर दिया। उनके बांये कंधे में चोट आई .

पड़ोस के विजयनगरम जिले में ‘पदयात्रा’ निकाल रहे जगन हैदराबाद जाते हुए यहां आये थे. उन्हें वहां शुक्रवार को आय से अधिक संपत्ति के मामले में साप्ताहिक सुनवाई में भाग लेना है.

वाईएसआर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जगन पर हमले के बाद राज्य के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन किये .

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने गुरूवार को विशाखापत्तनम हवाईअड्डे पर वाईएसआर कांग्रेस अध्यक्ष वाई एस जगन मोहन रेड्डी पर हमले की निंदा करते हुए सभी संबंधित एजेंसियों से मामले में पूरी तरह जांच करने को कहा.

( इनपुट - भाषा से भी )

DO NOT MISS