General News

दलितों को शिक्षित करने के लिए हमने शुरू किया काम : योगी आदित्यनाथ

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि भाजपा सरकार ने दलितों को शिक्षित करने की दिशा में काम करना शुरू किया है।

योगी ने डॉ. भीमराव आंबेडकर जयंती पर आयोजित समारोह में कहा, 'बाबा साहब कहते थे कि दलित समाज का उत्थान तभी होगा जब ये लोग पढ़ेंगे, शिक्षित होंगे ... हम लोगों ने इस क्षेत्र में काम करना शुरू किया है।' उन्होंने कहा, 'आंबेडकर महासभा ने कहा था कि आय सीमा को दो लाख से बढ़ाकर ढाई लाख रुपये किया जाए। जब हम लोग सत्ता में आए तो इस मांग को पूरा किया।' योगी ने कहा,‘‘बाबा साहब की फोटो पहले किसी भी सरकारी कार्यालय में नहीं थी । जब हम आए तो सबसे पहले उनकी फोटो सभी सरकारी कार्यालय में लगाने का काम किया ।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार कमिश्नरी स्तर पर श्रमिकों के लिए स्कूल बनाने का काम कर रही है, जिससे श्रमिकों के बच्चों को उचित शिक्षा मिल सके ।

वहीं योगी आदित्यनाथ ने रामनवमी के मौके पर गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजन किया। शनिवार को उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में कन्या और बटुक भैरव के पांव पूजकर पूजा-अर्चना की। बताया जा रहा कि इससे पहले मुख्यमंत्री योगी ने 51 कन्याओं के पांव पूजे। फिर उन्हें चुनरी और माला पहनाकर पूजन किया। खुद कन्याओं को भोजन परोसा।

कन्या भोज के लिए मंदिर पहुंची नन्हीं बच्चियों में से एक ने सिर पर चुनरी डालने से पहले पूछ - हमें पैसे तो मिलेंगे। हंसते हुए योगी ने कहा - पैसे चुनरी में ही रखे हैँ।

 

( इनपुट-भाषा से )

DO NOT MISS