General News

VIDEO: राबड़ी देवी से मिलकर 'रो पड़े' तेजप्रताप, बोले- ''मां तो मां होती है''

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

अपने कारनामों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रताप यादव आज मीडिया से सामने रो पड़े. तलाक को लेकर चल रही उथल-पुथल के बीच तेजप्रताप अपने घर नहीं रह रहे हैं. इस बीच नए साल के मौके पर वो अपनी मां राबड़ी देवी से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंचे थे. जहां उन्होंने अपने दर्द को रोक नहीं पाया.

तेजप्रताप यादव कई दिनों के बाद मीडिया के सामने आए, इस दौरान उन्होंने कई मसले पर खुल कर बात की. अपनी पत्नी ऐश्वर्या और अपने भाई तेजप्रताप के साथ-साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मुद्दे पर भी उन्होंने अपनी बात रखी.

मीडिया के सवाल पर तेजप्रताप ने बोला, ''बहुत दिनों के बाद माता श्री से मुलाकात हुई. पहले पिता जी से मिलने के लिए मैं रिम्स में भी गया था. नया साल था बहुत दिन हो गया था, माता जी फोन कर रही थीं पिता जी को कि उनको बोलिए कि आ कर के हमसे मिल ले., हम बोले नया साल है.. मेरी कल बात भी हुई माता जी से मैंने माता जी से समय मांगा, उसके बाद यहां आकर के मैं आशीर्वाद लिया नया साल का, बधाई... बस इतना ही बात हुआ.''

इतना बोलते ही तेजप्रताप की आंखें भर गई और वो इमोशनल हो गए. जब मीडिया ने उनसे पूछा कि आपकी आंखों आंखों में आंसू है.. तो उन्होंने बोला कि देखिए कोई भी संतान होता है,. मां तो मां होती है. चाहें कृष्ण भगवान भी हैं तो उनकी यशोदा मां थीं.  कोई भी जब इतने दिन के बाद मिलता है तो भावुक होता ही है. चाहें भगवान क्यों ना हो.

'तालक के पक्ष में हैं तेजप्रताप की मां राबड़ी देवी'

जब मीडिया ने उनसे पूछा कि मां ने क्या बोला? इसपर उन्होंने बोला कि मां बोली कि वो मेरे साथ है इस लड़ाई में. माता-पिता का आशीर्वाद है मेरे साथ और हर एक कदम में मां मेरे साथ है. शुरू से हमको मां मानी है, हम जिद भी करते थे तो मां हमको जो चाहिए होता था वो दिलाने का काम करती थी. 

इस बीच मीडिया ने तेजप्रताप से पूछा कि तलाक़ के पक्ष में हैं राबड़ी जी? इसपर उन्होंने सीधे बोला कि हां वो मेरे पक्ष में हैं.

सवाल- मां ने घर बुलाया है?

तेजप्रताप ने इस सवाल पर कहा कि अभी जो हमारी लड़ाई है उस लड़ाई को हम लड़ रहे हैं. 8 तारीख को है वहां तो उस लड़ाई को हम लड़ेंगे और माता का सहयोग है माता बोली है कि बेटा हम तुम्हारे साथ हैं. 

सवाल- छोटे भाई को बधाई दिए हैं?
जवाब- हां हैप्पी न्यू ईयर बोले हैं.

पत्नी ऐश्वर्या पर भड़क गएं तेजप्रताप.. 'मैंने उन लोगों से रिश्ता तोड़ दिया है'

उन्होंने बोला कि देखिए वो क्या बोल रही है क्या नहीं बोल रही है, उन लोग से मेरा कोई संबंध नहीं है. रिश्ता नाता उन लोग से तोड़ चुके हैं. मैं बिल्कुल क्लीयर बोल देना चाहता हूं, क्योंकि जिस तरीके से उन लोग का व्यवहार रहा है. वो हम ही जानते हैं. ज्यादा कुछ नहीं बोलना चाहते हैं उन लोग के बारे में हमको उन लोग से कोई मतलब नहीं है. वो लोग भी अपना CID लगवा कर मेरा पता करवा रहे हैं लेकिन उन सबसे कुछ होना-जाना है नहीं. वहीं का वहीं रहिए आप लोग.. कोई लेना देना नहीं है.

इसके साथ ही तेजप्रताप यादव ने कहा, ''देखिए व्यक्तिगत लड़ाई अलग जगह है और पॉलिटिकल लड़ाई वो अलग जगह है.''

''बहुत सारी सूचना ये मिल रहा है कि यादव आपसे नाखुश हैं, तो यादव लोग के लिए हम संदेश दे देना चाहते हैं कि यादव लोग को सच्चाई नहीं पता है, जब सच्चाई पता चलेगा ना, तब वो लोग बोलेंगे कि तेजप्रताप सही था.''

तेजप्रताप का बड़ा ऐलान, ''तेजस्वी मेरा मुख्यमंत्री है''

''तेजस्वी मेरा नया मुख्यमंत्री है. तेजस्वी को नया साल में हम मुख्यमंत्री बना दिए हैं. हम अपने तरफ से छात्र राष्ट्रीय जनता दल की तरफ से आज से नया साल में तेजस्वी को हम मुख्यमंत्री बना दिए हैं. दिल से हम बना दिए हैं अगर आप लोग सच्चे कार्यकर्ता हैं तो ताली बजाइए.

सीएम नीतीश पर तेजप्रताप का वार

उन्होंने कहा कि सीएम मेरा तेजस्वी है उनको (नीतीश कुमार) फोन करने से कोई लाभ है. हम तो इसी में बधाई दे दिए हैं चाचा जी को... चाचा जी अगर सुन रहे हैं तो हम आपको यहीं से बधाई दे देते हैं. 

इसे भी पढ़ें - लालू प्रसाद यादव से मिलने के बाद तेज प्रताप यादव अज्ञात स्थान के लिए रवाना, परिवार तलाश में जुटा...

याद दिला दें कि तेजप्रताप ने दो नवंबर को पटना स्थित परिवार न्यायालय में पत्नी ऐश्वर्या से तलाक को लेकर आवेदन दाखिल किया था. इस मामले पर 29 नवंबर को सुनवाई हुई. लालू के बेटे तेजप्रताप तलाक कोर्ट में आवेदन देने के बाद से ही घर से दूर रह रहे हैं. 

राजद विधायक चंद्रिका राय की पुत्री और पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पोती ऐश्वर्या राय से तेज प्रताप की शादी पिछले 12 मई को हुई थी.

DO NOT MISS