General News

अयोध्या में हुए धर्म सभा के बाद VHP का ऐलान, 'मंदिर निर्माण के लिए देशभर में आयोजित होगा कार्यक्रम'

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

मंदिर के नाम पर सियासी घमासान का खेल लगातार जारी है. चुनावी शोर के बीच अयोध्या विवाद का मसला दिन पर दिन तूल पकड़ता जा रहा है. ऐसे में बयानबाजी का दौर भी लगातार जारी है. इस बीच अयोध्या में 25 नवंबर को संपन्न धर्म सभा के बाद बने माहौल को बनाए रखने के मकसद से विश्व हिन्दू परिषद अब देश भर में कार्यक्रम की तैयारी कर रही है. इस कार्यक्रम के जरिए अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने की शपथ ली जाएगी.

जानकारी के मुताबिक ये कार्यक्रम करीब एक हफ्ते तक चलेगा. हफ्ते भर चलने वाले कार्यक्रम की शुरुआत 18 दिसंबर को गीता जयंती के मौके पर होने की संभावना जताई जा रही है.

विश्व हिंदू परिसद के अवध प्रांत सचिव (संगठन) भोलेन्द्र ने गुरूवार को इस बात की जानकारी दी कि आने वाले दिनों में VHP देश में तमाम जगहों पर कार्यक्रम करेगी. कार्यक्रम में अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए शपथ ली जाएगी. साथ ही कार्यक्रम की शुरुआत गीता जयंती के अवसर पर होगी, जो हफ्ते भर चलेगा. इसके अलावा देश में छोटी छोटी धर्म सभाएं भी की जाएंगी.

VHP प्रवक्ता शरद शर्मा ने बताया कि दिल्ली में 9 दिसंबर को बड़ा कार्यक्रम होगा. इस भव्य कार्यक्रम में 5 लाख से अधिक लोगों के शामिल होने की संभावना है. इसके साथ ही 31 जनवरी और 1 फरवरी को प्रयागराज में धर्म संसद का आयोजन किया जाएगा. इसमें देश भर के 5000 से अधिक साधु संत शामिल होंगे.

VHP नेता शर्मा ने बताया कि धर्म संसद में राम मंदिर और गंगा नदी सहित कई मुद्दों पर चर्चा होगी. अयोध्या की धर्म सभा में साधु संतों ने एक सुर में राम मंदिर निर्माण की बात कही थी.

वहीं समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक तेज नारायण पाण्डेय ने कहा कि ये मामला अदालत में है लेकिन VHP, BJP और उनके सहयोगी बेवजह जल्दबाजी कर रहे हैं. उन्होंने धर्म सभा को 'राजनीतिक स्टंट' करार देते हुए कहा कि विश्व हिंदू परिसद, बीजेपी और उनके सहयोगी पिछले 30 साल से मंदिर पर राजनीतिक नाटक कर रहे हैं.

इसके अलावा फैजाबाद के पूर्व कांग्रेस सांसद निर्मल खत्री ने कहा कि अयोध्या की धर्म सभा 'फ्लाप शो' रही है.

(इनपुट : भाषा)

इसे भी पढ़ें : अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर चर्चा के लिए धर्म सभा में हजारों श्रद्धालुओं के पहुंचने का दावा
 

DO NOT MISS