General News

डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी की तुलना रॉकस्टार एलविस से की, जाने कौन है रॉक म्यूजिक की दुनिया में क्रांति लाने वाले एल्विस

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ में कसीदे पढ़े और उनकी तुलना अमेरिका के दिग्गज रॉकस्टार एल्विस प्रिस्ले से की। ‘‘हाउडी, मोदी’’ कार्यक्रम में अपने अनुभव के बारे में पूछे जाने पर ट्रम्प ने पत्रकारों से कहा, ‘‘वे आपके प्रधानमंत्री को प्यार करते हैं और यह अच्छी बात है।’’ ह्यूस्टन में रविवार को हुए इस कार्यक्रम में रिकॉर्ड 50,000 भारतीय-अमेरिकी लोग शामिल हुए।


जाने कौन है रॉकस्टार एल्विस प्रेस्ले 


रॉकम्यूजिक की दुनिया में क्रांती लाने वाले एल्विस प्रेस्ले का जन्म 16 अगस्त 1977 में हुआ था। अमेरिका में उनकी दिवानगी सिर चड़ कर बोलता है। उन्के 18 गाने नंबर वन थे।  इन गानों मे  हार्डब्रेक होटल से कर सस्पीशियस माइंड्स शामिल रहे है।  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एल्विस ने एक स्कैटर नाम का चिंपाजी पाल रखा था। उसे स्कॉच पंसद थी।इसके साथ रॉकस्टार एल्विस प्रेस्ले  का नाम सबसे ज्यादा कमाई वाले सेलेब्स की फोर्ब्स लिस्ट में दूसरे पायदान पर था। उनकी कुल कमाई $5.5 करोड रुपए । उन्हें 3 ग्रैमी अवार्ड और ग्रैमी लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से नावाज गया था। 

जानकारी के अनुसार एल्विस का जन्म टेनिसी मैं हुआ था। उनके एक जुडुवा भाई भी था जो जन्म लेते ही मर गए। उनकी एक पत्नी और एक बेटी (लिसा मेरी प्रेस्ली) है। उनका घर ग्रेसल्यांड में था जो अब एक संग्रहालय है। 


वहीं द्व‍िपक्षीय वार्ता के दौरान  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत और अमेरिका तेजी से आगे बढ़ रहे है। हमारी दोस्ती और मजबूत होगी. वहीं, आतंकवाद के खिलाफ मिलकर लड़ने की बात कही. वहीं, ट्रंप ने कहा कि मोदी और इमरान बातचीत करने मसले को हल कर सकते हैं। फिलहाल दोनों नेताओं के बीच ट्रेड डील पर बातचीत जारी है। दोनों देशों के बीच 7 बिलियन इकनॉमी की डील होने जा रही है। वहीं, पीएम मोदी ने 50 हजार नई नौकरियां मिलने की भी बात कही।

यह भी पढ़े- ट्रंप की मुम्बई में बास्केटबाल प्रतियोगिता देखने की इच्छा से रोमांचक हुआ भारत में NBA का पदार्पण