General News

बिहार में BJP -JDU बराबर सिटों पर चुनाव लडने के ऐलान के बाद उप्रेंद्र कुशवाहा से मिले तेजस्वी यादव

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:


लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइडेट के बीच आगामी 2019 के लोकसभा चुनाव बराबर सीटों पर लड़ने का फैसला हुआ है.  इस फैसले के तुरंत बाद एनडीए में शामिल राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उप्रेंद्र कुशवार से तेजस्वी यादव ने मुलाकात की. 

मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि , 'यह फैसला अमित शाह और नीतीश कुमार के बैठक के बाद ले लिया गया. इससे यह साफ हो गया कि उप्रेंद्र कुशवाहा और रामविलास पासवान को नज़रअंदाज़ किया गया.'' 


वहीं उपेंद्र कुशवाहा ने इस एक शिष्टाचार मुलाकात बताया .उन्होंने कहा चुंकि हम दोनों एक ही सर्किट हाउस में रुके थे. कुशवाहा ने कहा कि, ' मैं एनडीए के साथ हूं.' 

सूत्रों की माने तो तेजस्वी का चिराग पासवान से भी फोन पर बातचीत हुई है.

बता दें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सीट शेयरिंग का ऐलान करते हुए कहा कि सीटों को दो-तीन दिनों में ऐलान किया जाएगा, जबकि गठबंधन की बाकी सीटें लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) साझा करेंगे.

शाह ने संवाददाताओं को बताया कि बहुत दिनों से बिहार में लोकसभा चुनाव के संदर्भ में सभी साथी दलों से चर्चा चल रही थी . आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ इस बारे में विस्तृत चर्चा हुई और यह तय हुआ कि भाजपा और जदयू बराबर बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगे . 

उन्होंने कहा, ‘‘2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा और जदयू बराबर बराबर सीटों पर चुनाव लडेगी और बाकी साथियों को भी सम्मानजनक जगह दी जायेगी . अगले दो तीन दिनों में सीटों की संख्या के बारे में घोषणा कर दी जायेगी .’’ 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में सभी घटक दलों का एक ही मत है कि 2019 के चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में प्रचंड बहुमत प्राप्त करना है .

नीतीश कुमार ने भी कहा कि बातचीज हो चुकी है और अमित शाह ने जैसी घोषणा की कि जदयू और भाजपा बराबर बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. बाकी सहयोगी दलों से अंतिम दौर की बातचीत चल रही है और दो..तीन दिनों में चीजें तय हो जायेंगी. 

वहीं, शाह ने कहा कि यह भी तय हुआ है कि बिहार में नीतीश कुमार, रामविलास पासवान और सुशील कुमार मोदी पूरे अभियान को नेतृत्व प्रदान करेंगे. 

यह भी पढ़े- 2019 लोकसभा चुनाव - BJP-JDU बिहार में बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगी

उपेन्द्र कुशवाहा के बारे में एक सवाल के जवाब में भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उपेन्द्र कुशवाहा भी हमारे साथी है और सभी एकसाथ है .

सीटों के बंटवारे में संख्या के बारे में एक सवाल के जवाब में शाह ने कहा कि एक बार सैद्धांतिक बातें तय हो जाने के बाद कौन किन किन सीटों पर चुनाव लड़ेगा, इस बारे में बिहार की पार्टी इकाई और नीतीश कुमार चर्चा करके चीजें तय कर लेंगे .
 

DO NOT MISS