Credit- ANI
Credit- ANI

General News

विवेक तिवारी हत्याकांड: आरोपी प्रशांत चौधारी की मदद लिए पुलिसवालों ने चलाया ऑनलाइन कैंपेन, मांगा चंदा..

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

ऐपल कंपनी के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की हत्या मामले में यूपी पुलिस की कार्यशैली पर गंभीर सवाल उठा दिए हैं. जहां एक तरफ योगी सरकार और आला पुलिस अधिकारी विवेक के परिवार को इंसाफ दिलाने की बात कर रहे हैं, वहीं अब है. आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी और संदीप कुमार के बचाव में उनके साथी एक साथ लंमबंद हो रहे हैं. लेकिन प्रशासन ने इसपर चुप्पी साध रखी है. 

दरअसल आरोपी प्रशांत चौधारी के साथी पुलिस वालों ने उनके लिए फंड जुटाना शुरू कर दिया है. एसपी उत्तरी लखनऊ में तैनात सिपाही रोहित पाल सोशल मीडिया पर प्रशांत की कानूनी मदद करने की अपील जारी करते हुए एक पोस्ट लिखा है.

उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा है, 'प्रशांत चौधरी के विरुद्ध FIR दर्ज की गई उसका गुनाह बस ये था कि उसने अपने आत्मरक्षा के लिए गोली चलाई थी वो भी डराने के लिए न कि मारने के लिए. जबकि कार चालक द्वारा पुलिस की बाइक पर कार भी चढ़ाई गयी थी. बीते दिन हज़रतगंज को HIGH SECURITY ZONE घोषित किया गया है. जिसकी ब्रीफिंग में IG ZONE सुजीत पाण्डेय सर और माननीय ssp महोदय कलानिधि नैथानी जी द्वारा कहा गया था कि अगर कोई संदिग्ध है और कुछ ऐसी हरकत करता है तो आप फायर करिये. बकायदा पूछा जा रहा था किस अधिकारी/कर्मचारी को फायरिंग करने में झिझक होगी जिन्हें होगी उनकी ट्रेनिंग कराई जाएगी.  आज उस सिपाही ने अपनी आत्मरक्षा में फायर किया तो कोई उच्चाधिकारी सिपाही के समर्थन में नही हैं.   हमारा बस यही आग्रह है कि आप सभी अपने भाई प्रशांत के समर्थन में खड़े हो."

इसके साथ लोगों से मदद देने की अपील करते हुए प्रशांत की पत्नी राखी मालिक और साथी संदीप सिंह की बैंक डिटेल की जानकारी दी है. 

बता दें, इससे पहले सोमवार को विवके तिवारी की पत्नी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ से मिली. उनके साथ उनके भाई  विष्णु सीएम आवास पहुंचे. रविवार को ही सीएम योगी ने कल्पना तिवारी से फोन पर बात थी. इस दौरान सीएम ने आश्वासन दिया है कि सरकार पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद करेगी. 

सीएम योगी से पहले सूबे को दोनों उपमुख्यमंत्री कल्पना तिवारी से मुलाकात कर चुके हैं. योगी ने फोन पर उन्हें कहा था कि डिप्टी सीएम के जरिए वह किसी भी तरह की मदद मांग सकती है. 

 

DO NOT MISS