General News

गृह मंत्री अमित शाह लखनऊ पहुंचे, ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 का करेंगे आगाज

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

लखनऊ में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 की शुरुआत हो चुकी है । केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कार्यक्रम का शुभांरम किया है। उत्तर प्रदेश निवेश के क्षेत्र में एक बार फिर बड़ी छलांग लगाने की तैयारी में है। राज्य में 65 हजार करोड़ रुपये लागत की 255 से ज्यादा परियोजनाएं लगने जा रही हैं। इनके जरिए दो लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। 

255 से ज्यादा परियोजनाओं की आधारशिला रखी जाएगी।

प्रदेश सरकार ने उद्योगपतियों और निवेशकों के स्वागत के लिए जोरदार तैयारियां की हैं। सरकार ने आयोजन को ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 नाम दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजदूगी में दिग्गज उद्योगपति बताएंगे कि यूपी में उनके क्या अनुभव रहे। वे यह भी बताएंगे कि भविष्य में किन क्षेत्रों में निवेश कर सकते हैं। प्रदेश सरकार उद्योगपतियों के लिए नई रियायतों और सहूलियतों का ऐलान करेगी। 


गृहमंत्री अमित शाह सीएम योगी के साथ 28 जुलाई को लखनऊ में कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे, 65 हजार करोड़ रुपये से अधिक निवेश

 

28 जुलाई को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह अलग-अलग परियोजनाओं की दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का उद्घाटन करेंगे। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होगा  यूपी सरकार के सेकंड ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन. गृहमंत्री अमित शाह रहेंगे मौजूद, 65 हजार करोड़ के निवेश के साथ 292 कंपनियां होंगी शामिल, फिल्म और टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए भी मौजूद होंगे कई बड़े उद्योगपति, अश्वनी लोहानी, प्रकाश वेंकटरमानी, स्टीव बोर्जिया, प्रसून जोशी, बोनी कपूर, सुभाष घई, निशीथ चंद्रा, दिनेश लाल यादव, राजू श्रीवास्तव, सतीश कौशिक, रवि किशन समेत कई फिल्मी हस्तियां होंगी शामिल, औद्योगिक निवेश के साथ ही करीब ढाई घंटे से ज्यादा चलेगा फिल्म और टूरिज्म का सेशन।


मेहमानों के साथ शाम को होगा डिनर कार्यक्रम

मुख्यमंत्री योगी के साथ 5 कालिदास में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 में आ रहे मेहमानों के साथ डिनर पार्टी का आयोजन.  शाम 7.30 बजे उद्योगपतियों के साथ सीएम करेंगे डिनर, शिव नाडर- एचसीएल, यूसुफ अली- लूलू ग्रुप, अहमद अल शेख- पेप्सिको, शिशिर बजाज- बजाज इलेक्ट्रिकल, डॉ, नरेश त्रेहान, फिल्म प्रोड्यूसर बोनी कपूर, एचसी कोंग, शरद जयपुरिया जैसी नामी--गिरामी हस्तियां होंगी शामिल, डिनर में प्रदेश सरकार के कई कैबिनेट मंत्री भी रहेंगे मौजूद
 

DO NOT MISS