General News

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले 100 दिन में अभूतपूर्व कार्य हुए है: अर्जुन मुंडा

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

जनजातीय मामलों के केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने सोमवार को यहां कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले सौ दिनों में सभी क्षेत्रों में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं।

केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राजग सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मुंडा ने कहा कि इस छोटी सी अवधि में प्रत्येक क्षेत्र में कई साहसिक फैसले लिए गये है।

उन्होंने कहा कि इस अवधि में ही जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाया गया और अनुच्छेद-35ए को निरस्त कर नया इतिहास बनाने का काम किया है।

उन्होंने कहा अनुच्छेद 370 और 35-A को हटाए जाने, तत्काल तीन तलाक , पोस्को एक्ट समेत अन्य क्षेत्रों में सरकार के स्तर से लि गए निर्णयों को अभूतपूर्व बताया। केंद्रयी मंत्री ने कहा दोबारा जनादेश पाप्त होने के बाद संसद के पहले ही सत्र में 35 अहम विधेयक पारित हुए। 370 और 35-A की वेशष रूप से चर्चा करते हुए कहाकि सरकार ने इस निर्णय से पूरे देश खुशी का माहौल है।
 

मुंडा ने कहा कि सरकार द्वारा आर्थिक क्षेत्र में किए गए सुधारों, खासकर सरकारी बैंकों के एकीकरण और कारोबार में सुगमता से जुड़े हुए फैसलों से देश को दूरगामी लाभ होगा और अर्थव्यवस्था भी सुदृढ़ होगी।

उन्होंने कहा कि बुनियादी ढांचे और सामाजिक क्षेत्र में बड़े पैमाने पर निवेश, व्यवसाय करने की सरलता, तीन तलाक के खिलाफ कानून, पारदर्शिता, जल शक्ति अभियान, हर घर बिजली योजना, असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों और छोटे व्यापारियों को सामाजिक संरक्षण आदि सरकार के बड़े काम रहे हैं।

आर्थिक मंदी और रोजगार की कमी के बारे में मुंडा ने कोई टिप्पणी नहीं की और कहा कि यह सतत प्रक्रिया है और जल्द ही सब ठीक हो जायेगा।

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर भी सरकार ने कठोर कदम उठाए हैं। देश की जनता को एक भ्रष्टाचार मुक्त सरकार की जरूरत है।

( इनपुट-भाषा से भी )
 

DO NOT MISS