PC - Twitter / @rsprasad
PC - Twitter / @rsprasad

General News

VIDEO: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कैरम खेलते हुए लगाया ऐसा शॉट, जिसे देखकर दर्शक रह गए हैरान

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

दशहरा के मौके पर सूचना प्रौद्योगिकी और कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने ट्वीट कर देशवासियों को बधाई दी है. इस दौरान उन्होंने ट्वीट कर एक वीडियो पोस्ट की है. जिसमें वह कैरम खेलते नजर आ रहे है. 

दरअसल, दशहरा के मौके पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद अपने होम टाउन पटना में है. इस दौरान उन्होंने कैरम खेलते हुए वीडियो ट्वीट कर लिखा , ''कैरम खेलना मेरे बचपन का शौक़ रहा हैं . इमरजेंसी के दौरान जेल में भी बहुत कैरम खेला था . कल पटना में दुर्गा पूजा पर माँ दुर्गा के दर्शन के बाद कुछ युवाओं को कैरम खेलते देखा तो पुरानी यादें ताज़ा हो गयीं और मैं खुद को रोक नहीं पाया .


इधर पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में इस दशहरा भी रावण वध किया जाएगा.1955 से गांधी मैदान में दशहरा के मौके पर 'रावण वध' कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है . इसके बाद से यह परंपरा बन गई है. 

बल्कि इसके बाद अपरिहार्य कारण से तीन वर्ष छोड़ दे तो प्रतिवर्ष यह आयोजन गांधी मैदान में होता आ रहा है. इस दौरान सभी पटना वासी इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए तैयार रहते हैं.

दशहरा महोत्सव समिति के अध्यक्ष नोपानी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि इस वर्ष रावण का पुतला 70 फीट, कुंभकर्ण का 65 फीट और मेघनाद का पुतला 60  फीट ऊंचा बनाया गया है. पुतलों में करीब 400 पटाखे भरे गए हैं. 

नोपानी के अनुसार 450 मीटर कपड़े में लिपटे रावण बंधुओं के पुतलों को बनाने में बड़ी मात्रा में कागज , सुतली लगे हैं. 

राम- लक्ष्मण के वाण लगते ही तीनों पुतले धू- धू जल उठेंगे. पुतला दहन के बाद लोगों को शानदार आतिशबाजी के नजारे दिखेगें. इस कार्यक्रम को लेकर पटना पुलिस सतर्क है. गांधी मैदार की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

 


 

DO NOT MISS