General News

कमलेश तिवारी की हत्या के आरोपियों पर ढाई ढाई लाख रूपये का इनाम

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह ने हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या के दो आरोपियों पर ढाई ढाई लाख रूपये का इनाम घोषित किया है ।

राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि डीजीपी ने तिवारी की हत्या के दोनों आरोपियों पर ढाई ढाई लाख रूपये यानी कुल पांच लाख रूपये का इनाम घोषित किया है ।

हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी :45: की नाका हिण्डोला थानाक्षेत्र स्थित उनके आवास पर शुक्रवार को हत्या कर दी गयी थी ।

पुलिस महानिदेशक सिंह ने बताया था कि होटल स्टाफ के मुताबिक, हत्या वाले दिन दोनों आरोपियों ने अपने नाम क्रमश: शेख अशफाकुल हुसैन और मुइनुद्दीन पठान बताये थे । दोनों ही होटल से बाहर चले गये । उन्होंने भगवा कुर्ता पहन रखा था और उनके हाथ में मिठाई का डिब्बा था ।

जांच के दौरान पता लगा कि हत्यारे 17 अक्टूबर को होटल में आये थे और 18 अक्टूबर को दोपहर में होटल छोडकर चले गये ।

पुलिस ने होटल के उस कमरे से खून से सना भगवा कुर्ता बरामद किया है, जहां हत्यारे रूके थे । होटल के कमरे में एक नये मोबाइल फोन का डिब्बा भी मिला है ।

मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल :एसआईटी: पहले ही बनाया गया है ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक तिवारी के परिवार वालों से रविवार को मुलाकात कर हत्यारों को पकड़ने में हरसंभव मदद का आश्वासन दिया था ।

सीएम योगी से मुलाकात के बाद कमलेश तिवारी पत्नी किरण तिवारी ने कहा उन्होंने हमें आश्वासन दिया कि न्याय किया जाएगा। हमने हत्यारों को मृत्युंदड़ देने की मांग की । उन्होंने हमें आश्वासन दिया कि उन्हें दंडित किया जाएगा।

बता दें महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने अखिल भारतीय हिंदू महासभा के पूर्व नेता कमलेश तिवारी की हत्या के सिलसिले में शनिवार को यहां मोमिनपुर इलाके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

एटीएस के अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा उपलब्ध कराए गए सुरागों के आधार पर गिरफ्तारी की गई। गिरफ्तार किये गये व्यक्ति की पहचान सैयद आसिम अली (29) के रूप में हुई है। वह शहर में हार्डवेयर का कारोबार करता है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अली ने पूर्व में तिवारी के खिलाफ प्रदर्शन आयोजित किया था और यूट्यूब वीडियो में उन्हें 'चेतावनी' भी दी थी।

हिंदू समाज पार्टी के नेता तिवारी (45) की शुक्रवार को लखनऊ में हत्या कर दी गई थी।

इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने सूरत जिले के तीन निवासियों समेत कुल पांच लोगों को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया।

पुलिस सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि शुक्रवार को हुई इस हत्या के सिलसिले में बिजनौर निवासी आरोपियों मुफ्ती नईम काजमी और मौलाना अनवारुल हक के साथ—साथ गुजरात में सूरत निवासियों फैजान यूनुस, मोहसिन शेख और राशिद अहमद को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

DO NOT MISS