PC-Facebook
PC-Facebook

General News

पश्चिम बंगाल : तृणमूल कांग्रेस के विधायक की गोली मारकर हत्या

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:


कृशनगर - तृणमूल कांग्रेस विधायक सत्यजीत बिस्वास की नादिया जिले में शनिवार रात कुछ अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना को तब अंजाम दिया गया जब वह एक सरस्वती पूजा के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने गए थे । कृष्णगंज के 37 वर्षीय विधायक सत्यजीत बिस्वास की गोली मारकर हत्या देर शाम लगभग 7.30 बजे के आसपास की गई. यह घटना कोलकता से लगभग 140 किलोमीटर दूर फूलबड़ी इलाके की है।

पुलिस ने इस घटना की जानकारी देते हुए न्यूज एजेंसी को बताया कि जैसी ही विधायक बिस्वाश मंच से नीचे आए भीड़ में घात लगाए खड़े अपराधियों ने उन्हें करीब से तड़ातड़ गोली मार दी। घटना के बाद वहां अफ़रातफ़री का माहौल हो गया जिसकी वजह से आरोपी मौके से भागने में सफल रहे ।


बिस्वाश को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया । नदिया जिले के पुलिस अधीक्षक रूपेश कुमार के अनुसार ' पुलिस ने विधायक पर फायर करने के लिए इस्तेमाल की गई देशी रिवाल्वर बरामद कर ली है।'

तृणमूल नेताओं ने घटना के तुरंत बाद भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया है । तृणमूल महासचिव पार्थ चर्टजी ने आरोप लगाया कि हाल ही में भाजपा नेताओं ने क्षेत्र में अशांति पैदा करने और तनाव पैदा करने का प्रयास किया था । स्तयजीत को खत्म करने लिए योजना बनाई गई थी, जो भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए है । 

भाजपा के बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने टीएमसी के आरोपो का खंडन करते हुए कहा कि उनकी पार्टी के किसी भी व्यक्ति इस घटना से कोई संबंध नहीं था। उन्होंने कहा कि बीरभूम जिले के तृणमूल पार्टी अध्यक्ष अनुब्रत मोंडल बीरभम से नादिया तक हिंसा की इस संस्कृति का आयात कर रहे हैं । हम चाहते हैं कि सच्चाई सामने आए । सत्ताधारी दल के बैलर तले अपराधी एकजुट हो गए हैं ।

वहीं भाजपा बंगाल के ईकाई के महासचिव ने सायंतन बसु ने आरोप लगाया कि बिस्वास की मौत की वजह टीएमसी के गुटीय झगड़े का परिणाम हो सकती है । 

वहीं भाजपा बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ट्वीट कर पश्चिम बंगाल की ममता सरकार को घेरा। उन्होंने कहा , पश्चिम बंगाल में ही टीएणसी के विधायक को गोली मार दी गई । ममता बनर्जी जी, जब आपकी पार्टी के विधायक ही सुरक्षित नहीं हैं , तो आम जनता का क्या होगा ?


 

DO NOT MISS