General News

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में आतंकियों ने की 3 पुलिसकर्मियों की हत्या, कविंदर गुप्ता बोले, साउथ कश्मीर में एक बड़ा ऑपरेशन किया जाए..

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

जहां एक तरफ पाकिस्तान भारत के साथ बातचीत करने का हाथ बढ़ा रहा है वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के आतंकवादियों द्वारा भारत के सैनिकों और पुलिसवालों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है. बता दें, ताजा मामला शोपियां इलाके का है जहां पर पहले तीन SPO का अपहरण किया गया जिसके बाद उनकी हत्या कर दी गई. पुलिस ने अभी तक इस पूरे मामले पर अपना बयान जारी नहीं किया है. दक्षिण कश्मीर से लगातार इस तरह की घटना सामने आती रही हैं. आतंकी हमेशा कभी वहां रह रहे आम नागरिकों को तो कभी पुलिसवालों को निशाना बनाते हैं.

वहीं इस पूरे मामले पर जम्मू कश्मीर के पूर्व डिप्टी CM कविंदर गुप्ता ने कहा, ''साउथ कश्मीर में एक बड़ा ऑपरेशन किया जाए.. एक-एक घर को जाकर देखा जाए.. हम लोगों को अपनी रणनीति बदलनी होगी.. आने वाला समय इससे भी खराब हो सकता है... बहुत बड़ा ऑपरेशन करना चाहिए.. चुनाव को शिफ्ट भी कराना पड़े तो चलेगा..''

बता दें, जम्मू-कश्मीर में पंचायत के चुनाव भी होने वाले हैं. आतंकवादियों के द्वारा लोगों को चुनाव में हिस्सा नहीं लोने के लिए कहा जाता रहा है. वहीं इससे पहले जम्मू-कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने पंचायत चुनाव को लेकर कहा था कि चुनाव के दौरान पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी. 

बता दें, इससे पहले आतंकियों के द्वारा जम्मू-कश्मीर के पंचायत घर को भी निशाना बनाया गया था. इस पूरे मामले पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ''तीन और पुलिसवालों को अपनी जान गंवानी पड़ी.. मैं इसकी निंदा करती हूं.. पुलिसवालों और उनके परिवारों के अपहरण में बढ़ोतरी हुई है.. केंद्र सरकार की कड़ी नीतियां यहां पर लागू नहीं हो पा रही है.. डायलॉग की एक मात्र जरिया है जिससे स्थिति सुधर सकती है..''

बता दें, बुधवार को पाकिस्तान की तरफ से की गई फायरिंग में BSF के हेड कांस्टेबल शहीद हो गए थे. उनके शरीर पर कई जख्म भी पाए गए थे. इससे पहले गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत-पाकिस्तान के बीच बातचीत की पहल को लेकर पीएम मोदी को एक चिट्ठी लिखी थी. जिसका भारत की तरफ से सकारात्मक जवाब दिया गया. भारत पाकिस्तान के साथ न्यूयॉर्क में मीटिंग करने के लिए तैयार हुआ था.

DO NOT MISS