(Source: BCCI/Twitter)
(Source: BCCI/Twitter)

General News

VIDEO: आर्मी के सम्मान में टीम इंडिया ने पहनी सेना की विशेष कैप, मैच फीस भी राष्ट्रीय रक्षा कोष में दी

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिये भारतीय क्रिकेटरों ने शुक्रवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में सेना की विशेष कैप पहनी और अपनी मैच फीस राष्ट्रीय रक्षा कोष में दी ।

कप्तान विराट कोहली टास के समय यह कैप पहनकर आये थे जिस पर बीसीसीआई का लोगो था । उन्होंने सभी से राष्ट्रीय रक्षा कोष में योगदान देने का आग्रह किया ताकि वह रकम सीआरपीएफ के शहीद जवानों के परिवारों के काम आ सके ।

यह भी पढ़ें - रांची वनडे से पहले धोनी ने भारतीय टीम को फार्महाउस पर दी पार्टी, विराट कोहली ने कहा शुक्रिया

कोहली ने कहा ,‘‘ यह खास कैच है । यह सेना के प्रति सम्मानसूचक है । हम इस मैच की फीस राष्ट्रीय रक्षा कोष में दे रहे हें । मैं सभी देशवासियों से इसमें योगदान करने और हमारे सैनिकों के परिवारों के साथ रहने की अपील करता हूं।’’

यह भी पढ़ें - रांची वनडे से पहले धोनी ने भारतीय टीम को फार्महाउस पर दी पार्टी, विराट कोहली ने कहा शुक्रिया

सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद् रैंक से नवाजे जा चुके पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने साथियों को यह कैप दी और बीसीसीआई ने इसका वीडियो ट्विटर पर भी डाला है ।

वनडे मैच में खेलने वाले हर खिलाड़ी को आठ लाख रूपये और रिजर्व खिलाड़ियों को इससे आधी रकम मिलती है ।  पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे ।

इससे पहले बीसीसीआई ने आईपीएल उद्घाटन समारोह का सारा बजट आतंकी हमले में मारे गए जवानों के परिवारों के लिये देने का फैसला किया था । इस साल आईपीएल का उद्घाटन समारोह नहीं होगा ।

DO NOT MISS