K Chandrasekhar Rao. (Photo: PTI)
K Chandrasekhar Rao. (Photo: PTI)

General News

तेलंगाना चुनाव: पिछले 4 साल में साढ़े पांच करोड़ रुपये बढ़ी KCR की संपत्ति, फिर भी नहीं है कोई कार...

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

तेलंगाना की कार्यवाहक सरकार के मुख्यमंत्री के . चंद्रशेखर राव की संपत्ति पिछले चार साल में करीब साढ़े पांच करोड़ रुपये बढ़ी है और उन्होंने 16 एकड़ कृषि भूमि खरीदी है लेकिन उनके पास अपनी कोई कार नहीं है .

गजवेल विधानसभा सीट से नामांकन भरते हुए राव ने आयोग को सौंपे गए हलफनामे में यह जानकारी दी है .

दिलचस्प बात यह है कि बुधवार को दिए गए हलफनामे के अनुसार, कार के चुनाव चिन्ह वाली तेलंगाना राष्ट्र समिति के अध्यक्ष के पास अपनी कोई कार नहीं है .राव की कुल चल और अचल संपत्ति की कीमत 2018 में 22 .61 करोड़ रुपये है जबकि 2014 में उन्होंने अपनी संपत्ति 15 .95 करोड़ रुपये की बताई थी .

इस दौरान राव की देनदारी 2014 के 7 .87 करोड़ रुपये से बढ़कर 2018 में 8 .89 करोड़ रुपये हो गई है . राव ने 2014 के आम चुनावों के दौरान हलफनामे में बताया था कि उनके पास 37 .70 एकड़ कृषि भूमि है जो 2018 में बढ़कर 54 .24 एकड़ हो गई है .

राव का कहना है कि उनके खिलाफ पृथक तेलंगाना राज्य के आंदोलन से जुड़े 64 आपराधिक मामले चल रहे हैं . उन सभी की सुनवाई अलग-अलग स्तर पर चल रही है .

यह भी पढ़ें - तेलंगाना में सत्ता में आने पर भाजपा हैदराबाद का नाम बदलने का ‘लक्ष्य’ रखेगी: राजा सिंह

गौरतलब है चुनाव आयोग की अधिसूचना के अनुसार राज्य में  19 नवम्बर के बीच नामांकन स्वीकार किए जाएंगे .दस्तावेजों की जांच के लिए 20 नवम्बर की तारीख तय की गई है . राज्य में मतदान सात दिसंबर को होगा और मतगणना 11 दिसंबर को की जाएगी .

राज्य में 32,574 मतदान केंद्र स्थापित किए जाएंगे . मतदाताओं की संख्या के आधार पर कुछ और मतदान केंद्र भी स्थापित किए जा सकते हैं .

के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली सरकार की सिफारिश के बाद छह सितंबर को 119 सदस्यीय विधानसभा भंग कर दी गई थी, जिस कारण चुनाव समय से पूर्व कराए जा रहे हैं . चुनाव आयोग ने 12 नवम्बर से तेलंगाना सहित पांच राज्यों में शुरू होने वाले चुनावों से पहले शुक्रवार को ‘एग्जिट पोल’ पर करीब एक महीने का प्रतिबंध लगा दिया था .


 

DO NOT MISS