(Source- Social media) हालांकि अभी तक तस्वीर की पुष्टि नहीं हो पाई है...
(Source- Social media) हालांकि अभी तक तस्वीर की पुष्टि नहीं हो पाई है...

General News

सोशल मीडिया पोस्ट का दावा, नोएडा से लापता कश्मीरी छात्र आतंकी संगठन में हुआ शामिल!

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

सोशल मीडिया पर शुक्रवार को उस लापता कश्मीरी लड़के की तथाकथित तस्वीरों को पोस्ट किया गया, जो उत्तर प्रदेश के एक निजी विश्वविद्यालय से लापता हो गया था और दावा किया गया कि वह घाटी में आतंकवादी समूह में शामिल हो चुका है.
 
श्रीनगर निवासी अहतेशाम बिलाल सोफी (17) ग्रेटर नोएडा के शारदा विश्वविद्यालय में प्रथम वर्ष का छात्र था.
 
इन तस्वीरों के जरिए दावा किया जा रहा है कि बिलाल आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के विचारों से प्रभावित हो कर उसके कथित भारतीय संगठन इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर (आईएसजेके) में शामिल हो गया है.

यह भी पढ़ें - सैनिक स्कूल से हिजबुल मुजाहिद्दीन के मोस्ट वांटेड आतंकवादी बनने का सफर....मनन वानी की कहानी

वह 28 अक्टूबर को लापता हो गया था. उसने विश्वविद्यालय से दिल्ली जाने की अनुमति ली थी. अधिकारियों ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क पुलिस स्टेशन के साथ-साथ श्रीनगर के खानयार पुलिस स्टेशन में भी उसके लापता होने को लेकर मामला दर्ज किया गया था.
 
सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीरों में सोफी काले कपड़ों में दिख रहा है और उनमें दावा किया गया कि वह आईएसआईएस के विचार से प्रभावित आतंकी समूह आईएसजेके में शामिल हो गया है.
 
वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.

इससे पहले भी अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में पीएचडी का छात्र वानी इस साल जनवरी में आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था. सुरक्षा एजेंसियों द्वारा जुटाई जानकारी के अनुसार वानी शुरू से एक प्रतिभाशाली छात्र था, उसने मानसबल स्थित एक प्रतिष्ठित सैनिक स्कूल से 11वीं और 12वीं की पढ़ाई की थी.

यह भी पढ़ें - जिस आतंकी को सुरक्षाबलों ने किया था ढेर, अब चार दिन बाद पुलिस सब- इंस्पेक्टर के लिए हुआ शॉर्ट लिस्टेड

वानी को पढ़ाई के दौरान कई पुरस्कार भी मिले. घाटी में वर्ष 2010 में हुए विरोध प्रदर्शनों और हिजबुल मुजाहिद्दीन के पोस्टर ब्वाय बुरहान वानी की मौत के बाद वर्ष 2016 में हुए व्यापक प्रदर्शन से उसका कोई नाता नहीं था.

वानी के बाद, तहरीक-ए-हुर्रियत के अध्यक्ष मोहम्मद अशरफ सेहराई का बेटा एवं एमबीए का छात्र जुनैद अशरफ सहराई भी आतंकवादी समूह में शामिल होने के लिए गायब हो गया था.

DO NOT MISS