General News

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में नजर आई ‘सामाजिक दूरी’

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

 कोरोना वायरस संकट की पृष्टभूमि में केंद्रीय मंत्रिमंडल की बुधवार को हुई बैठक में इस बार, पहले की तरह बड़ी अंडाकार मेज नहीं थी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी एक निश्चित दूरी बनाकर कुर्सियों पर बैठे और सामाजिक दूरी (सोशल डिस्टेंसिग) के संकल्प का अनुपालन किया ।

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के चित्र में मंत्री एक दूसरे से दूरी बना कर और प्रधानमंत्री की ओर मुखातिब होकर कुर्सियों पर बैठे नजर आए। उनकी कुर्सियों के बगल में छोटी मेजें थीं जिन पर उनके दस्तावेज रखे थे । आम तौर पर केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में मंत्रीगण अंडाकर मेज के इर्द गिर्द कुर्सियों पर बैठे होते हैं ।

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री के सरकारी आवास पर हुई । केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट करते हुए कैबिनेट मीटिंग की फोटो शेयर की और लोगों ने संदेश कोरोना के खिलाफ संदेश देने की कोशिश की।


गौरतलब है कि कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए इससे निपटने के लिये प्रधानमंत्री मोदी सामाजिक दूरी बनाये रखने की वकालत करते रहे हैं । उन्होंने मंगलवार को इस वायरस से निपटने के लिये 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की ।

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 560 से अधिक हो चुकी है।