General News

इमरान खान को शर्म आनी चाहिए, गुरुनानक देव की जन्म स्थली के मुख्य ग्रंथी की बेटी को अगवा कर धर्म परिवर्तन कराया गया: मनजिंदर सिंह सिरसा

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

भारत ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान में एक सिख लड़की को अगवा कर उसे जबरन मुसलमान बनाये जाने का मुद्दा उसने पाकिस्तान के सामने उठाया है और उससे तुरंत उसके समाधान के लिए कदम उठाने को कहा है।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक सिख लड़की को कथित रूप से अगवा कर लिया गया और उसे मुसलमान बनाकर उसकी एक मुस्लिम व्यक्ति से शादी करा दी गयी। ननकानी सिटी की पुलिस यह जानकारी सामने लायी है। वहीं इस घटना को लेकर रिपब्लिक भारत के  ''पूछता है भारत'' कार्यक्रम शरिक हुए दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि गुरुनानक देव की जन्म स्थली के मुख्य ग्रंथी की बेटी को अगवा कर धर्म परिवर्तन कराया गया । इस घटना पर पाकिस्तान सरकार को शर्म आनी चाहिए। एक नाबालिग बेटी के साथ जो अत्याचार किया 

मीडिया में मामले आने के बाद अकाली दल के नेता मानजिंदर सिंह सिरसा ने भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने हस्तेक्षप करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के सिख इमरान खान से मदद मांग रहे हैं। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर से अपील करता हूं कि लड़कियों के जबरन धर्म परिवर्तन के मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाएं। पाकिस्तान में सिख धर्म पर खतरा मंडरा रहा है, इसलिए यह मुद्दा संयुक्त राष्ट्र में भी उठाया जाना चाहिए।‘‘ हमने पाकिस्तान सरकार के साथ ये चिंताएं साझा की हैं और उससे तुरंत समाधान के लिए कदम उठाने को कहा है।’’ 

मीडिया रिपोर्टस की माने तो पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय के साथ यह घटना ननकाना साहिब में हुई है, जहां गुरु नानक देव का जन्म हुआ था। जिसके बाद से एक बार फिर पाकिस्तान में  सिख और अल्पसंख्यक की दयनीय स्थिति सबके सामने आ गई है। 

पीड़िता के भाई ने एक वीडियो जारी कर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान और पाक सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा से हस्तक्षेप करने की मांग की है।  

पीड़िता के भाई ने वीडियो में विस्तार से अपना पक्ष रखते हुए कहा कि वाहे गुरु दा खालसा वाहेगुरु दी फतेह,मेरा नाम मनमोहन सिंह है। ये मेरे पिता हैं ये मेरा भाई है, जो कल लड़की अगवा की गई है। वो मेरी बहन है जगजीत कौर, कल उसको जबरदस्तीअगवा किया गया।और फिर उसको धमकी दी गई। अगर इस्लाम कबूल नहीं करोगे तो आपके पापा और आपके भाई दोनों को गोली मार दूंगा। कल उसको जबरदस्ती इस्लाम भी कबूल करवा दिया।

उन्होंने आगे कहा कि मेरी इमरान खान से और आर्मी चीफ बाजवा से अपील है कि हमारी मदद करें, हमारी बहन को वापस लेकर आएं। कल ऐसा न हो कॉरिडोर पर या कश्मीर पर कोई बात आ जाए। पीड़िता के परिवार ने स्थानीय पुलिस थाने में आरोपियों के खिलाफ एफएआईआर दर्ज कराई है। शिकायत में बताया कि किस तरह लड़की को जबरन धर्म परिवर्तन करने के लिए मजबूर किया गया। 

 

DO NOT MISS