Photo- PTI
Photo- PTI

General News

मुर्शिदाबाद में शिक्षक, उसके परिवार की हत्या से ‘‘स्तब्ध’’ राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रिपोर्ट मांगी

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

मुर्शिदाबाद जिले में एक स्कूल शिक्षक और उनके परिवार के सदस्यों की बर्बर हत्या पर शोक व्यक्त करते हुए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गुरुवार को कहा कि घटना राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को दर्शाती है।

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में मंगलवार को एक प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक, उनकी पत्नी तथा आठ वर्षीय पुत्र की उनके घर में अज्ञात लोगों ने बर्बर हत्या कर दी थी।

धनखड़ ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘मुर्शिदाबाद जिले में स्कूल शिक्षक, उनकी पत्नी और पुत्र की अमानवीय बर्बर हत्या से मैं स्तब्ध, व्यथित और दुखी हूं। यह घटना राज्य के हालात और पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति को दर्शाती है।’’

राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने राज्य सरकार से हत्या की घटना पर अविलंब रिपोर्ट मांगी है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं कानून प्रवर्तन एजेंसियों से दोषियों का पता लगाने और उन्हें न्याय के कठघरे में लाने का आह्वान करता हूं।’’ मुर्शिदाबाद जिले के जियागंज में मंगलवार को 35-वर्षीय स्कूल शिक्षक बंधु गोपाल पाल, उनकी गर्भवती पत्नी ब्यूटी तथा आठ-वर्षीय पुत्र आंगन के खून से लथपथ शव उनके घर में मिले थे।

वहीं भाजपा और संघ ने कहा कि प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक बंधु गोपाल पाल उनके सक्रिय सदस्य जरूर नहीं थे, लेकिन वह कभी-कभी संघ के साप्ताहिक मिलन कार्यक्रमों में भाग लेते थे।

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया, ‘‘इससे ज्यादा जघन्य क्या हो सकता है? संघ के कार्यकर्ता बंधु प्रकाश पाल, उनकी गर्भवती पत्नी तथा उनके आठ वर्षीय पुत्र की मुर्शिदाबाद में नृशंस तरीके से हत्या कर दी गयी। किसी राज्य की कानून व्यवस्था की स्थिति को अच्छा कैसे माना जा सकता है जब आम आदमी की जान सुरक्षित नहीं है? दीदी आपके शासन में क्या हो रहा है।’’

विजयवर्गीय पश्चिम बंगाल के पार्टी मामलों के प्रभारी भी हैं। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया क्योंकि मामले में जांच चल रही है।

विजयवर्गीय ने बुधवार को दो भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या का विषय उठाते हुए इसमें तृणमूल कार्यकर्ताओं के शामिल होने का आरोप लगाया था। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट करके घर का वीडियो साझा किया जिसमें फर्श पर खून के धब्बे देखे जा सकते हैं।

DO NOT MISS