General News

पंजाब: दशहरे पर अमृतसर में हुआ भयानक ट्रेन हादसा, कई लोगों की मौत की खबर.. LIVE अपडेट

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

जहां एक तरफ पूरा देश दशहरे के उत्सव में डूबा हुआ है वहीं पंजाब के अमृतसर से दर्दनाक खबर सामने आ रही हैं. जहां एक ट्रेन की चेपट में आने से कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई है. खबरों के मुताबिक यह हादसा उस वक्त हुआ जब लोग रेलवे ट्रेक पर पुतला दहन कर रहे थे. तभी तेजी से गुजरती ट्रेन की चपेट में आने से यह बड़ा हादसा हो गया. बताया जा रहा है कि  यह ट्रेन पठानकोट से अमृतसर आ रही थी. 

यहां देखें लाइव अपडेट--- 

अमृतसर ट्रेन हादसा: रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

Helpline telephone numbers at #Manawala station- Rly -73325, BSNL - 0183-2440024; Power Cabin ASR-Rly - 72820, BSNL - 0183-2402927; Vijay Sahota,SSE: 7986897301 and Vijay Patel, SSE: 7973657316  

कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने Punjab सरकार और पार्टी कार्यकर्ताओं से  Amritsar में ट्रेन दुर्घटना स्थल पर तुरंत राहत मुहैया कराने को कहा...

Punjab के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राहत अभियान की निगरानी के लिए Amritsar जाने के दौरान कहा कि मृतकों के परिजनों को पांच पांच लाख रुपये और घायलों को मुफ्त इलाज सहायता दी जाएगी...

Amritsar ट्रेन हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया दुख प्रकट और कहा कि उन लोगों के परिवारों के लिए मेरी गहरी संवेदनाएं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया.


केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे पर दुख जातते हुए ट्वीट किया है और कहा कि उन्होंने पंजाब के मुख्य सचिव और डीजीपी से बात करके स्थिति का जायजा लिया है..

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हादसे पर ट्वीट करके दुख जताया है. 

अरिवंद केजरीव ने ट्वीट करके दुख जताया है. उन्होंने लिखा कि अमृतसर के पास एक प्रमुख रेल दुर्घटना के बारे में बेहद दुखी खबर आ रही ह. मैं राहत कार्य में लगे अधिकारियों की सहायता के लिए क्षेत्र में हमारे सभी स्वयंसेवकों से अपील करता हूं. 

 अमृतसर के पास दशहरा देखने गए लोगों को ट्रेन ने कुचला, मृतकों का आंकड़ा 50 तक पहुंचा : उपजिलाधिकारी राजेश शर्मा

हादसे पर प्रतिक्रिया देते हुए पुलिस अधिकारी ने कहा कि , "50 से ज्यादा लोग मारे गए हैं, हम लोगों को निकल रहे हैं और घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है."

एक प्रत्यक्षदर्शी कहता है, अमृतसर के पास चौरा बाजार में दशहरा समारोह के दौरान एक तेजी से आनी वाली ट्रेन के चपेट में कई लोग आ गए.

 बताया जा रहा है कि यह हादस करीब 6.30 बजे के करीब अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास हुआ.

 

अमृतसर के प्रथम उपमंडलीय मजिस्ट्रेट राजेश शर्मा ने बताया कि 50 शवों को बरामद किया गया है और कम से कम 50 घायलों को एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि रावण के पुतले को आग लगाने और पटाखे फूटने के बाद भीड़ में से कुछ लोग रेल की पटरियों की ओर बढ़ना शुरू हो गए जहां पहले से ही बड़ी संख्या में लोग खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे.

उन्होंने बताया कि उसी वक्त दो विपरीत दिशाओं से एक साथ दो ट्रेनें आई और लोगों को बचने का बहुत कम समय मिला.

उन्होंने बताया कि एक ट्रेन की चपेट में कई लोग आ गए.

DO NOT MISS