General News

संसद परिसर में बैरीकेड से भिड़ी कांग्रेस सांसद की कार, हाई अलर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

देश में सबसे सुरक्षित समझे जाने वाली दिल्ली स्थित संसद से एक बड़ी खबर सामने आ रही है । दरअसल मंगलवार को एक सांसद की कार संसद परिसर में बैरिकेड से टकरा गई । इतना नहीं हल्का सा धमाका होने के कारण अफरा- तफरी की स्थिति बन गई । जिसके बाद संसद की सुरक्षा में तैनात क्विक एक्शन टीम हरकत में आते हुए मोर्च संभाल लिया । हालांकि जब सुरक्षाबलों को अहसास हुआ कि यह गाड़ी मणिपुर कांग्रेस के लोकसभा सांसद डॉ थोकचोम मेनिया की है , तब जाकर उन्होंने राहत की सांस ली । समाचार एंजेसी एएनआई के माने तो अब सुरक्षा बल घटना के कारणों की जांच कर रहे हैं । 

बताया जा रहा है कि कार का टायर फटने के कारण ये हादसा हुआ और इसके चलते कार अनियंत्रित होकर बैरिकोडिंग से जा टकराई. हालांकि इस घटना में किसी को नुकसान नहीं हुआ. जब कार बैरिकोडिंग से टकराई तो वहां कार में सुरक्षा लगाया गया एयर बैग खुल गया. 

यह भी पढ़ें - संसद की कैंटीनों पर सब्सिडी बरकरार, उत्तर रेलवे ने मांगे 16.43 करोड़ : आरटीआई से मिली जानकारी

इससे पहले दिसंबर 2018 में कुछ ऐसी ही घटना सामने आई थी जब एक टैक्सी ने प्रवेश द्वारा पर लगे बैरिकेडिंग को टक्कर मार दी थी । जिसके बाद सुरक्षा व्यवस्था को और भी पुख्ता कर दिया गया था । 

बता दें, साल 2001 में संसद पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से ही संसद परिसर और आसपास की सुरक्षा को लेकर सुरक्षाबल काफी एतिहद बरतते हैं । इस हमले में नौ लोग मारे गए थे । जिसके बाद संसद की सुरक्षा में नए अत्याधुनिक उपकराणों को शामिल किया गया । अधुनिक हथियारों, नए डिटेक्टर गैजेट्स, स्निफर डॉग और बख्तरबंद वाहनों के साथ बेहतर प्रशिक्षित जवानों को संसद की सुरक्षा में लगाया गया ।

DO NOT MISS