General News

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा का शर्मनाक बयान, कहा- '26/11 हमले को 8 लोगों ने किया था तो पूरा पाकिस्तान जिम्मेदार कैसे?'

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा का शर्मनाक बयान सामने आया है। एक तरफ उन्होंने बालाकोट एयरस्ट्राइक के सबूत मांगे तो वहीं दूसरी तरफ 26/11 हमले को लेकर भी कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने बयान दिया और पाकिस्तान की वकालत की।

पित्रोदा ने पूछा कि 26/11 हमले को 8 लोगों ने किया था तो पूरा पाकिस्तान जिम्मेदार कैसे? उन्होंने इसके साथ ही ये भी कहा कि पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराना ठीक नहीं है।

कांग्रेस नेता ने कहा, ''हमले हमेशा से होते रहे हैं हमला मुंबई के ताज होटल और ओबेरॉय होटल में भी हुआ था हमने तुरंत ही प्रतिक्रिया दी और अपने प्लेन भेज दिए। ये सही तरीका नहीं है। मेरे हिसाब से ये तरीका सही नहीं है। 8 लोग आते हैं कुछ करते हैं आप पूरे देश को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते। कुछ लोग यहां आकर हमला करते हैं तो उसके लिए उस देश के हर नागरिक को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता।

इस दौरान सैम पित्रोदा सिर्फ यहीं नहीं रुके, कांग्रेस नेता पित्रोदा ने सेना के शौर्य को भी कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा, ''अगर उन्होंने (IAF) 300 लोगों को मारा, तो ठीक है. मैं बस इतना कह रहा हूं कि क्या आप मुझे और तथ्य देकर इसे साबित कर सकते हो।''

पित्रोदा ने ये भी कहा कि मुझे इसमें विश्वास नहीं है। मैं थोड़ा और जानना चाहूंगा मैंने न्यूयॉर्क टाइम्स और दूसरे अखबार में पढ़ा। क्या सच में 300 लोग मारे गए मुझे नहीं पता। एक नागरिक के तौर पर मुझे पता होना चाहिए। अगर मैं पूछ रहा हूं तो पूछना मेरा कर्तव्य है।

कांग्रेस पार्टी की ओर से एक के बाद एक ऐसी ओछी बयानबाजी की जा रही है जिससे चुनाव से पहले उनकी काफी धू-धू हो रही है। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि कांग्रेस पार्टी को इसका खामियाजा आगामी चुनाव में भुगतना पड़ सकता है।

इसे भी पढ़ें - कांग्रेस ने फिर सेना के शौर्य पर उठाए सवाल, सैम पित्रोदा ने कहा- 'क्या तथ्य देकर इसे साबित कर सकते हो?'

बता दें, कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा राहुल गांधी के चीफ एडवाज़र हैं और कांग्रेस अध्यक्ष के बेहद करीबी माने जाते हैं। उन्होंने इस दौरान देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में हुए 26/11 हमले को लेकर पाकिस्तान की वकालत की और सीधे तौर पर कह दिया कि पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराना ठीक नहीं है।

DO NOT MISS