General News

LIVE: सबरीमाला के दर्शन के लिए कोच्चि एयरपोर्ट पहुंचीं तृप्ति देसाई, प्रदर्शनकारियों का विरोध तेज ..

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

सामाजिक कार्यकर्ता और भूमाता ब्रिगेड की अध्यक्ष तृप्ति देसाई कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंच चुकी हैं. तृप्ति देसाई सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने के लिए वहां पर पहुंचीं हैं. लेकिन वो एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकल पा रही हैं क्योंकि भारी तादाद में प्रदर्शनकारी एयरपोर्ट के बाहर मौजूद हैं और उनका विरोध कर रहे हैं. प्रदर्शन कर रहे लोग मंदिर में 10 से 50 साल की उम्र वाली महिलाओं का मंदिर में जाने को लेकर विरोध कर रहे हैं. 

वहीं तृप्ति देसाई और उनके सहयोगियों को जो पुणे से कोच्चि शुक्रवार लगभग 4 बजकर 40 मिनट पर पहुंच चुके थे उन्हें अभी एयरपोर्ट के भीतर ही इंतजार करना पड़ रहा है. बता दें, मंदिर शुक्रवार शाम को खुलने वाला है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ये तिसरी बार होगा  जब भगवान अयप्पा के द्वारा खोले जाएगे. 

विरोध प्रदर्शन में शामिल भारतीय जनता पार्टी के एक नेता का कहना है कि भक्त तृप्ति देसाई और उनके लोगों को एयरपोर्ट के बाहर नहीं निकलने देंगे. बता दें, तृप्ति देसाई एयरपोर्ट से निकलकर मंदिर जाना चाहती हैं. तृप्ति देसाई के साथ 6 अन्य लोग भी शामिल हैं. 

वहीं बीजेपी के स्थानीय नेता का कहना है कि तृप्ति देसाई अपने सहयोगियों के साथ हजारों सालों से चली आ ही परंपरा को तोड़ने के लिए यहां पर आईं हैं. 

उन्होंने कहा, ''तृप्ति देसाई यहां पर दर्शन करने के लिए नहीं आईं हैं. लेकिन सबरीमाला में शांति को भंग करने के लिए आईं हैं.. '' वहीं भगवान अयप्पा के भक्त और बीजेपी के कार्यकर्ता  एयरपोर्ट पर हजारों की तादाद में इकठ्ठा हैं और लगातार अयप्पा के मंत्रों का उच्चारण कर रहे हैं. 

वहीं स्थिति को काबू करने के लिए काफी बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात है. पुलिस ने तृप्ति देसाई और प्रदर्शन कर रहे लोगों के बीच में सुलह कराने की भी कोशिश की लेकिन दोनों ही पक्ष अपनी - अपनी मांगों पर अड़ा हुआ है. 

रिपब्लिक टीवी से बात करते हुए तृप्ति देसाई ने कहा कि वो भगवान अयप्पा के दर्शन करे बिना महाराष्ट्र वापस नहीं जाएंगी. वहीं एयरपोर्ट के टैक्सी ड्राईवरों का कहना है कि वो तृप्ति देसाई और उनके साथियों को एयरपोर्ट के बाहर नहीं ले जाएंगे. कोई बड़ी घटना न हो इसके लिए सरकार के द्वारा भारी संख्या में पुलिस बल तैनात की गई है. बता दें, भगवान अयप्पा श्राइन को दो महीनों के लिए पूजा के लिए शनिवार को खोला जा रहा है. 

तृप्ति देसाई की बात करें तो उन्होंने बीते कई सालों में कई कैंपेन चलाए हैं. उनके द्वारा शनि शिंगणापुर, हाजी अली और महालक्ष्मी मंदिर में महिलाओं के प्रदेश को लेकर अभियान चलाया गया है.

वहीं इस पूरे मामले पर राहुल ईश्वर ने ट्वीट करते हुए तृप्ति देसाई पर हमला बोला है. राहुल ईश्वर का कहना है कि 'तृप्ति देसाई 155 किलोमिटर दूर कोच्चि एयरपोर्ट पर शांतिपूर्वक प्रोटेस्ट कर रही हैं. कोई भी टैक्सी उन्हें लेकर नहीं जाएगा.. अब इन्हें हिंदुओं, मलयाली और अयप्पा के भक्तों की ताकत का पता चलेगा..'

DO NOT MISS