General News

सिग्नेचर ब्रिज उद्घाटन मामला: आप ने तिवारी की गिरफ्तारी की मांग की

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को मांग की कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में खतरा पैदा करने और दंगे की स्थिति पैदा करने के लिए दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी को गिरफ्तार किया जाए .

तिवारी और उनके समर्थकों की रविवार को यहां नवनिर्मित सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन समारोह में आप सदस्यों और पुलिस के साथ कथित तौर पर धक्का-मुक्की हो गयी थी .

भाजपा नेता तिवारी क्षेत्र के सांसद होने के बावजूद कथित रूप से उद्घाटन समारोह में नहीं बुलाये जाने पर विरोध जताने के लिए समारोह में गये थे .

आप की पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट की प्रभारी आतिशी मार्लेना ने आरोप लगाया कि तिवारी ‘दंगे की स्थिति पैदा करने’ के लिए समारोह स्थल पर गये थे .

उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस इस मामले में प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से शामिल थी और उसने तिवारी और उनके समर्थकों को मंच तक पहुंचने दिया जहां मुख्यमंत्री और अन्य मंत्री उपस्थित थे और इस तरह उनकी सुरक्षा के लिए खतरा पैदा हो गया . ’’ 

वरिष्ठ आप नेता दिलीप पांडेय ने कहा कि रविवार की घटना में घायल हो गये एक पार्टी कार्यकर्ता ने पुलिस में शिकायत दाखिल की है .

उन्होंने कहा कि ‘भाजपा के गुंडों’ को समारोह स्थल से दूर रख पाने में दिल्ली पुलिस की ‘नाकामी’ के मद्देनजर दिल्ली सरकार कानूनी विकल्पों पर भी विचार कर रही है .

पांडेय ने कहा कि केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह को तिवारी की गिरफ्तारी का आदेश देकर भाजपा और दिल्ली पुलिस की छवि को बचाना चाहिए. 

भाजपा ने रविवार को कहा था कि आप विधायक अमानतुल्ला खान ने गाली-गलौच की भाषा का इस्तेमाल किया और तिवारी को धक्का दिया .

यह भी पढ़े - मनोज तिवारी पर हुए 'हमले' पर बोले कपिल मिश्रा, 'पूर्वांचल के बेटे पर हमला, बाबर की औलाद का'

पांडेय ने कहा कि खान ने तिवारी को मंच पर पहुंचने से रोकने के लिए ऐसा किया.

उन्होंने कहा, ‘‘खान को उन्हें धक्का नहीं देना चाहिए था.  वह केवल उन्हें मंच पर आने से रोकने की कोशिश कर रहे थे, जहां केजरीवाल और अन्य नेता उपस्थित थे .’’

इधर दिल्ली प्रदेश के भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के उपाध्यक्ष दीपक तंवर ने आप विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ नेव सराय थाना में शिकायत दर्ज कराई है.

DO NOT MISS