नोट- तस्वीर में भारतीय सेना के जवानों की फोटो को सांकेतिक रूप में लिया गया है.
नोट- तस्वीर में भारतीय सेना के जवानों की फोटो को सांकेतिक रूप में लिया गया है.

General News

रेलवे टिकट पर छपे संदेश को लेकर रिटायर्ड लेफ्टीनेंट कर्नल ने उठाए गंभीर सवाल, तो रेलवे ने दिया ये जवाब

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

भारतीय रेलवे द्वारा जारी किए गए एक टिकट पर अब 'विवाद' खड़ा हो गया है, इसे टिकट को लेकर सेना एक रिटायर्ड लेफ्टीनेंट कर्नल ने अपनी आपत्ति जताते हुए इसे बेहद ठेस पहुंचाने वाला करारा दिया है. जिसके बाद रिटायर्ड लेफ्टीनेंट कर्नल ने रेलवे के इस संदेश को लेकर प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी और रेल मंत्री पीयूष गोयल को ट्वीट कर अपनी नाराजगी से अवगत कराया.


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रिटायर्ड लेफ्टीनेंट कर्नल द्वारा पीएम और रेलमंत्री को ट्वीट किए जाने के बाद रेलवे मंत्रालय में इस तहलका मच गया कि रेल मंत्रालय के एक्डक्यूटिव डायरेक्टर ने पूरे मामले पर रक्षा मंत्रालय के संयुक्त को पत्र लिखकर अपनी सफाई पेश की.

रेलवे ने अपनी सफाई में कहा कि यह संदेश को रेलवे के द्वारा जारी किए गए सभी टिकटों पर छपवाया गया है. लेकिन यह संदेश सेना के जवानों के लिए नहीं है साथ इस संदेश का मकसद सेना के जवानों की भावनाओं को ठेस पहुंचाना भी नहीं है.

यह भी पढ़ें- Sonali Bendre Cancer: कैंसर से जंग लड़ रही सोनाली बेंद्रे ने कटवाए बाल, शेयर किया इमशोनल वीडियो

बता दें,  रिटायर्ड लेफ्टीनेंट कर्नल द्वारा पोस्ट किया गए रेलवे के इस टिकट में लिखा गया है 'Are you aware that 43% of your fare is borne by commen citizens of the country?(क्या आप जानते हैं कि आपके किराए का 43 फीसदी भुगतान आम आदमी के जेब से किया जा जाता है)  इसी संदेश को पढ़ने के बाद  रिटायर्ड लेफ्टीनेंट कर्नल  को ऐसा प्रतीत हुआ कि सेना को जो रेलवे द्वारा छूट प्राप्त होती है उसका 'जिक्र' इसमें किया जा रहा है.  इसी चीज से आहत होकर  रिटायर्ड लेफ्टीनेंट कर्नल ने प्रधानमंत्री मोदी और रेल मंत्री गोयल को बकायदा ट्वीट कर दिया, जिसके बाद इस ट्वीट को काफी लोगों ने रिट्विट किया.

इसे भी पढ़ें- 'JIO इंस्टीट्यू विवाद': यशवंत सिन्हा का मोदी सरकार पर तंज, पूछा- क्या मुकेश अंबानी भगवान हैं! मिला ये जवाब

इस ट्वीट के संज्ञान में आने के बाद ही क्‍जक्‍यूटिव डायरेक्‍टर (पैसेंजर मार्किटिंग) नीरज शर्मा ने 10 जुलाई को रक्षा मंत्रालय के सचिव राजीव सिंह ठाकुर को पत्र लिखकर  रिटायर्ड लेफ्टीनेंट कर्नल के ट्वीट का जिक्र करते हुए कहा कि यह बात सही है कि भारतीय रेल की किराए में काफी छूट मिलती है, बस इसी को लेकर देश की जनता को अवगत कराने के मकसद से ही हम ऐसा संदेश हर टिकट के साथ लिखते हैं.

DO NOT MISS