Elections 2018


General News

पाकिस्तानी आतंकियों ने हज कमेटी के चेयरमैन अमीन पठान को दी जान से मारने की धमकी

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

राजस्थान के राज्य हज कमेटी के चेयरमैन (राज्यमंत्री) अमीन पठान को पाकिस्तान से आतंकियों ने जान से मारने की धमकी दी है. अमीन पठान ने इसकी शिकायत राजधानी जयपुर के पुलिस कमिश्नर से की है. जानकारी के मुताबिक ये धमकी उन्हें पिछले कई महीने से फोन पर मिल रही थीं. लेकिन उन्होंने इस मसले को सीरियसली नहीं लिया.

अमीन ने अपनी शिकायत चिट्ठी के जरिए की. इस पत्र के माध्यम से उन्होंने कहा है कि एक दिसंबर 2018 को मेरे फोन पर कॉल करके आतंकवादियों ने मुझे जान से मारने की धमकी दी है. फोन करने वाले ने बताया कि वो पाकिस्तान से बोल रहा है. 

इसके साथ ही इस शिकायत पत्र में उन्होंने कई पुरानी घटना का भी जिक्र किया है जिसमें उन्होंने बताया कि 20 मई को भी उनको ट्विटर पर गाली गलौच करके जान से मारने की धमकी मिली थी. इसके अलावा 10 अप्रैल को भी उन्हें एक फोन कॉल आया था जिसमें भी उन्हें मौत के घाट उतारने की बात कही गई थी.

अमीन पठान ने एक वीडियो जारी कर ये बताया, ''आतंकवादियों ने मुझे जान से मारने की धमकी दी है फोन पर तो मैं उनसे कहना चाहता हूं कि जो कश्मीर की मेरी मुहिम है कि कश्मीर में अमन हो, कश्मीर में शांति हो खुशहाली हो. उसके लिए मेरी जो ये मुहिम है वो चलती रहेगी. वो हर हिंदुस्तानी की मुहिम है कि कश्मीर में अमन हो,... देश के प्रधानमंत्री हों या और जो भी लोग हैं वो सभी लोग चाहते हैं कि देश में और खास तौर से कश्मीर में अमन हो. 

उन्होंने कहा कि तो मैं कश्मीर के नौजवानों से कहना चाहता हूं कि आप इस पाकिस्तान के बहकावे में मत आइये, वो पाकिस्तान जिसे अपने खाने के दाने नहीं हैं. वहां पर दहशतगर्दी है. वहां के लोग परेशान हैं तो वो लोग हमारे कश्मीर के अंदर अमन खराब कर रहे हैं. और मैं आप सबसे कहना चाहता हूं कि ये आर्मी आपकी आर्मी है. ये जो सेना है आपकी इसके उपर आप पत्थर फेंक रहे हैं. क्या करना चाहते हैं आप ? 

उन्होंने कश्मीर के काबिल नौजवानों का उदाहरण देते हुए कहा, ''हिंदुस्तान के अंदर IAS बन रहे हैं आपके कश्मीरी लड़के... IAS बन रहे हैं. IPS बन रहे हैं. यहां पर रोजगार मिल रहा है, यहां पर तालीम मिल रही है. तो आप पाकिस्तान के बहकावे में मत आइए. और मैं इन दहशतगर्दों से इन आतंकवादियों से भी कहना चाहता हूं कि तुम्हारा आका इन पाकिस्तानियों के चक्कर में आकर कश्मिरी नौजवानों का कत्लेयाम बंद कर दीजिए.''

 

इसके साथ ही कश्मीर के नौजवानों को उन्होंने अपना हीरो बदलने की नसीहत दी. अमीन ने बोला कि आप उन मां को क्या जवाब देंगे. औरंगजेब की मां को, इलियाज की मां को क्या जवाब देंगे जो आर्मी में थे, पुलिस में थे उनका कत्ल कर रहे हैं आप.. आप अपना हीरो औरंगजेब को बनाइए इलियाज को बनाइए.

Below Article Thumbnails
DO NOT MISS