General News

पुलवामा 'पार्ट-2' की साजिश नाकाम: बनिहाल कार विस्फोट में बड़ा खुलासा, देखें- आतंकी का कबूलनामा

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

शनिवार को जम्मू कश्मीर के बनिहाल में आतंकियों ने एक और पुलवामा जैसी साजिश करने की कोशिश की, हालांकि आतंकी अपने नाकाम मंसूबों में सफल नहीं हुए। अब इस साजिश में शामिल एक संदिग्ध को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बनिहाल कार विस्फोट को लेकर संदिग्ध आतंकी ने चौकाने वाला खुलासा किया है, पुलिस का कहना है कि आतंकी हिजबुल के थे।

आपको पूरा माजरा तफ्सील से समझाते हैं। दरअसल शनिवार को जम्मू कश्मीर के बनिहाल में एक कार में ब्लास्ट हुआ हैं। ये कोई घटना या हादसा नहीं था, बल्कि आतंकी एक बार फिर पुलवामा जैसी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।

धमाके के बाद कार की हालत को देखकर कोई भी अंदाजा लगा सकते हैं कि आतंकियों की साजिश कितनी खतरनाक थी। लेकिन आतंकियों के मंसूबे कामयाब नहीं हो पाए थे।

इस विस्फोट के बाद आतंकी भागने में सफल हो गए थे। लेकिन जम्मू कश्मीर पुलिस आतंकियों की तलाश में जुट गई और महज 36 घंटे के भीतर पुलिस ने वारदात में शामिल एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए आतंकी ने कई अहम खुलासे किए हैं जो चौकाने वाले हैं। आतंकी ने कबूला है कि वो ब्लास्ट में शामिल था। उसके मुताबिक ब्लास्ट का मकसद सीआरपीएफ के काफिले में हमला करना था।

इसे भी पढ़ें - फिर सामने आया महबूबा का आतंकी प्रेम, पुलवामा हमले के आतंकी को बताया ''निराश युवा''

सीआरपीएफ के काफिले पर हमला करके पुलवामा जैसी वारदात को दोहराना था। आतंकी ने कबूल किया है कि वो साजिश में शामिल था और उन्हें साजिश का एक एक निर्देश फोन पर मिलता था।

इसे भी पढ़ें - IPL के पहले मैच की आमदनी पुलवामा के शहीदों के परिवारों को देगी चेन्नई सुपर किंग्स

फिलहाल पूछताछ के बाद आतंकी को आठ दिन की रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक साजिश में आईडी ब्लास्ट का इस्तेमाल किया जाना था लेकिन सही समय पर आतंकी वारदात को अंजाम नहीं दे पाए। पुलिस के मुताबिक आतंकी फिदायीन बनना चाहता था।

आतंकी को पकड़कर पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है आतंकी पुलिस को आतंक के आकाओं तक पहुंचने में मददगार साबित हो सकता है।

DO NOT MISS