General News

पुलवामा: आतंकियों से गोलीबारी में DIG अमित कुमार घायल, मास्टरमाइंड गाजी राशिद उर्फ कामरान ढेर

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

सेना और सुरक्षाबलों को कश्मीर घाटी में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सेना और सुरक्षाबलों ने ज्वाइंट ऑपरेशन के जरिए पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी गाजी राशिद उर्फ कामरान समेत दो आतंकियों को मार गिराया है। लेकिन इस दौरान आतंकियों से लोहा लेते हुए डीआईजी अमित कुमार को गोली लग गई और वो घायल हो गए।

पुलिस दक्षिण कश्मीर रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) अमित कुमार जो आज आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में घायल हो गए। अमित कुमार को सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

पुलवामा में भारतीय सेना ने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को ढेर किया, जिसे एक बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है। दरअसल  सेना को पिंगलान इलाके में कुछ आतंकियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत पूरे इलाके को घेर लिया। लेकिन आतंकवादियों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी, और जवाबी कार्रवाई करते हुए आतंकी को मौत के घाट उतार दिया गया।

अभी पुलवामा हमले को हुए एक हफ्ते भी नहीं बीते हैं, लेकिन भारतीय सेना ने कश्मीर में छिपे आतंकवादियों को खोज खोजकर मारना शुरू कर दिया है। सेना के इस ऑपरेशन से दहशतगर्द सदमे में हैं। 

बता दें, पुलवामा में ही गुरुवार को सीआरपीएफ के एक काफिले पर फिदायीन हमला हुआ था। जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे और कई घायल हुए थे। 

इसे भी पढ़ें - पुलवामा आतंकी हमले के बाद चीफ आफ डिफेंस स्टाफ की नियुक्ति की मांग हुई तेज

इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

लाज़मी है कि पुलवामा में हुए कायराना आतंकी हमले में देश के सपूतों की शहादत से हर किसी में भारी आक्रोश है। जो आतंकियों के खात्मे से शांत होगा। फिलहाल सेना और सुरक्षा बलो की कार्रवाई से ये साफ है कि अब वो वक्त आ गया है कि पाकिस्तान के हुक्मरानों और वहां पनाह लिए आतंकियों को सबक सिखाया जाए।

DO NOT MISS