General News

VIDEO: सामने आई पत्थरबाजों की कायराना हरकत, सेना के काफिले पर किया पथराव..

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में एक बार फिर से पत्थरबाजों के द्वारा भारतीय सेना को निशाना बनाया गया है. बता दें, न्यूज एजेंसी ANI ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी किया है. जिसमें साफतौर पर पत्थरबाजों के द्वारा सुरक्षाबलों को निशाना बनाया जा रहा है. ये पूरा मामला Kapran Batagund में सेना के द्वारा चलाए गए ऑपरेशन के बाद सामने आई है.

बता दें, सुरक्षाकर्मियों के द्वारा इस इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के 6 आतंकियों को न्यूट्रलाइज कर लिया गया. जबकि इस पूरी कार्रवाई में एक जवान शहीद हो गया है. बता दें, इसमें से 4 आतंकियों के शवों को भी बरामद कर लिया गया है. 

बता दें, रविवार सुबह  Kapran Batagund में हुए इस ऑपरेशन में 6 आतंकियों में से पांच की पहचान भी कर ली है. इस पूरे ऑपरेशन के बाद सुरक्षाबलों के द्वारा मौके से AK-47 बरामद की गई.  

बीते तीन दिनों में सेना की ये तीसरी बड़ी कामयाबी है. 23 नवंबर को लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर आजाद मलिक को उसके पांच अन्य साथियों के साथ मार गिराया गया. बता दें, मलिक पर जम्मू-कश्मीर के बड़े पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या में शामिल होने का आरोप था.

इससे पहले 20 नवंबर को भी शोपियां में हुए एनकाउंटर में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया था. इस एनकाउंटर में चार आतंकियों को मार गिराया गया था. बीते दिनों जम्मू कश्मीर में आतंकीयों के द्वारा पंचायत भवन को भी  निशाना बनाया गया था. सीमापार से पाकिस्तान लगातार भारत में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देता रहा है.

वहीं अगर जम्मू कश्मीर की मौजूद राजनीतिक स्थिति का बात करें तो राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने जम्मू कश्मीर विधानसभा को भंग कर दिया है. बता दें, राज्य में कांग्रेस, पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन बनाकर राज्य में सरकार बनाने की कोशिश कर रहे थे. फिलहाल जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू है. खबरों की माने तो लोकसभा चुनाव के साथ जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराए जा सकते है. 

DO NOT MISS