General News

दो दिवसीय गुजरात दौरे पर PM मोदी, खोलेंगे सौगातों का पिटारा.. यहां देखें LIVE

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

यहां देखें.. पल-पल का अपडेट LIVE..

UPDATE दोपहर 12:50 बजे

  • पीएम मोदी ने अपने संबोधन में महाशिवरात्रि के पावन पर्व की शुभकामनाएं दी।

UPDATE दोपहर 12:48 बजे

  • दो दिवसीय गुजरात दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जामनगर में एक जनसभा को संबोधित किया

UPDATE सुबह 10:42 बजे

  • दो दिन के गुजरात दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,..कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास.. पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखिए सिर्फ रिपब्लिक भारत पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दो दिवसीय गुजरात दौरे पर आएंगे। इस यात्रा के दौरान, पीएम मोदी कई विकास परियोजनाओं की श्रृंखला का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इस दौरान वह प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना का शुभारंभ करेंगे और छह किलोमीटर लंबी अहमदाबाद मेट्रो सेवा के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मेट्रो प्रोजेक्ट्स न केवल कनेक्टिविटी को बढ़ाएंगे, बल्कि यात्रा के समय को भी कम करेगा और शहरी क्षेत्रों में रहने की आसानी को बढ़ाएगा।

प्रधानमंत्री अहमदाबाद क्षेत्र में प्रधानमंत्री सौराष्ट्र क्षेत्र में जामनगर से अपने दो दिवसीय दौरे का आरंभ करेंगे जहां वह 750 बेड वाला गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल राष्ट्र को समर्पित करेंगे और उसके पीजी हॉस्टल का उद्घाटन करेंगे। ये महिला बच्चे और सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, कैंसर अस्पताल, नेत्र अस्पताल और डेंटल अस्पताल है। 

ये अस्पताल अहमदाबाद में स्वास्थ्य देखभाल क्षेत्र को एक जबरदस्त बढ़ावा देंगे। पीएम-JAY-आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों का चयन करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी गोल्डन कार्ड भी वितरित करेंगे।

प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए से बांद्रा-जामनगर हमसफर एक्सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाएंगे। इसके अलावा वह राजकोट-कनालस रेलवे लाइन दोहरीकरण परियोजना की आधारशिला भी रखेंगे। प्रधानमंत्री जामनगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण द्वारा निर्मित लाभार्थियों को 448 घरों और 1008 फ्लैटों की चाबियां भी सौंपेंगे। प्रधानमंत्री समारोह स्थल पर सभा को संबोधित भी करेंगे।

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री उमिया धाम मंदिर की नींव भी रखेंगे। अपनी यात्रा के दूसरे दिन, प्रधानमंत्री गांधीनगर जिले के अदलज में अन्नपूर्णा धाम ट्रस्ट का दौरा करेंगे। वह शिक्षा भवन और विद्यार्थी भवन का शिलान्यास करेंगे और सभा को भी संबोधित करेंगे।

इसे भी पढ़ें - PM मोदी ने एयर स्ट्राइक का सबूत मांगने वालों पर तीखा हमला बोला - 'सेना के शौर्य पर सवाल खड़ा करने वालों के बयान पर PAK में बज रही है तालियां'

पीए मोदी प्रधानमंत्री श्रम गृह योगी मान-योजना का भी शुभारंभ करेंगे, जो कि असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिए ऑनलाइन फंड ट्रांसफर के माध्यम से अहमदाबाद के पास वस्त्रालय में लाभार्थियों को देगी।

DO NOT MISS