General News

प्रधानमंत्री मोदी ने 21 लाख रू कुंभ मेले के सफाईकर्मियों के कोष में दान दिए

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी निजी बचत से 21 लाख रूपये कुंभ मेले से जुड़े़ सफाईकर्मियों के कल्याण संबंधी कोष में बुधवार को दान दिए । प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्वीट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने निजी बचत से 21 लाख रूपये की राशि कुंभ मेला के सफाईकर्मियों के कल्याण कोष में दान में दी ।

इसमें कहा गया है कि यह प्रधानमंत्री मोदी की ओर से उठाये जाने वाले ऐसे कदमों की श्रृंखला में ताजा कदम है ।

पीएमओ ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि हाल ही में दक्षिण कोरिया में सियोल शांति सम्मान प्राप्त करने के तत्काल बाद उन्होंने इसमें मिली 1.3 करोड़ रूपये की राशि नमामि गंगे मद में देने की घोषणा की थी ।

इसमें कहा गया है कि हाल ही में नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान प्राप्त उपहारों की नीलामी से एकत्र 3.40 करोड़ रूपये भी नमामि गंगे योजना के लिये दान कर दिया ।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने साल 2015 तक उन्हें मिले तोहफों की नीलामी से प्राप्त 8.33 करोड़ रूपये भी नमामि गंगे मिशन को दान में दिए थे । गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यकाल पूरा करने के बाद नरेन्द्र मोदी ने अपनी निजी बचत से 21 लाख रूपये गुजरात सरकार के कर्मचारियों की बेटियों के लिये दिए थे ।

बहरहाल, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुंभ मेले को सफल आयोजन बनाने के लिये मंगलवार को मंत्रियों, अधिकारियों और सफाई कर्मियों को बधाई दी ।

DO NOT MISS