General News

प्रधानमंत्री मोदी तीन मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे, चार अस्पतालों की आधारशिला रखेंगे

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को झारखंड की अपनी यात्रा के दौरान हजारीबाग से तीन मेडिकल कॉलेजों और रामगढ़ महिला इंजीनियरिंग कॉलेज के नवनिर्मित भवनों का उद्घाटन करेंगे और पांच सौ बेड के चार अस्पतालों की आधारशिला रखेंगे।

प्रधानमंत्री अनेक पेयजल परियोजनाओं का एवं नमामि गंगे के तहत साहिबगंज के एक घाट का उद्घाटन करेंगे।

एक सरकारी प्रवक्ता ने यहां बताया कि प्रधानमंत्री कल दोपहर 2.30 बजे अपराह्न से 3.30 बजे अपराह्न तक हजारीबाग में रहेंगे। इस दौरान वह हजारीबाग दुमका और पलामू में मेडिकल कॉलेज के नवनिर्मित भवनों का उद्घाटन करेंगे। साथ ही, रामगढ़ में महिला इंजीनियरिंग कॉलेज के नवनिर्मित भवन का भी उद्घाटन करेंगे।

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी 500 बेड के 4 अस्पतालों (हजारीबाग दुमका पलामू और जमशेदपुर) की आधारशिला भी रखेंगे।

यह भी पढ़ें - पीएम मोदी ने पाकिस्तान को दी कड़ी चेतावनी, कहा- ''वीर सपूतों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.. सेना को दे दी है खुली छूट''

प्रधानमंत्री मोदी ग्रामीण पेय जलापूर्ति योजना के तहत रामगढ़ की एक योजना तथा हजारीबाग की तीन पूर्ण योजनाओं का भी रविवार को उद्घाटन करेंगे। मोदी इसी अवसर पर साहिबगंज सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट और नमामि गंगे योजना के तहत वहां मधुसूदन घाट का भी उद्घाटन करेंगे ।

वह हजारीबाग के शहरी पाइप लाइन पेय जलापूर्ति योजना, हजारीबाग की 4 और रामगढ़ की दो ग्रामीण पेयजलापूर्ति योजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे । 

प्रधानमंत्री पीटीजी समुदाय (आदिम जनजातीय समुदाय) के लिए 2718 पाइप लाइन पेयजलापूर्ति योजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री कई सिंचाई योजनाओं के सुदृढ़ीकरण योजना का भी शिलान्यास करेंगे। वह हजारीबाग में आचार्य विनोबा भावे विश्वविद्यालय के ट्राइबल स्टडीज केंद्र का भी शिलान्यास करेंगे। इस अवसर पर ई-नाम के तहत किसानों को मोबाइल फोन क्रय किए जाने हेतु सीधे उनके खाते में राशि भेजे जाने की भी शुरुआत होगी। 

साथ ही प्रधानमंत्री गिफ्ट मिल्क स्कीम के तहत सरकारी विद्यालयों में बच्चों को गिफ्ट मिल्क के वितरण की शुरुआत करेंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों को भी मोदी गृह प्रवेश करायेंगे। प्रधानमंत्री हजारीबाग से साढ़े तीन बजे रांची के लिए प्रस्थान करेंगे।

प्रधानमंत्री रांची में लगभग आधे घंटे रुकेंगे तथा हवाई अड्डे के निकट आयुष्मान भारत के लाभुकों से मिलेंगे और उनका अनुभव जानेंगे।
 

DO NOT MISS