General News

मुलायम सिंह के बयान पर यूपी के कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा बोले- उन्होंने भारत की मन की बात अपने शब्दों में प्रकट की

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

16 वीं लोकसभा के आखिरी सत्र के अंतिम दिन समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह ने लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ़ की और कहा कि मैं चाहता हूं मोदी फिर से प्रधानमंत्री बने । इसपर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि , मुलायम सिंह जी ने जो कहा है, उन्होंने भारत की मन की बात अपने शब्दों में प्रकट की हैं ।

श्रीकांत शर्मा ने रिपब्लिक भारत के ''2019 प्रधानमंत्री कौन ?''  प्रोग्राम में शिरकत की और एंकर सुमैरा खान से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि ''पुरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना आर्शिवाद दिया है। पीएम मोदी भारतीय जनता पार्टी के लिए ही जरूरी नहीं है बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के लिए जरूरी है। और एक जन नेता मुलायम सिंह यादव जी को जनता की नब्ज पता है कि जनता क्या चाहती हैं । पीएम मोदी नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से सर्वांगीण विकास जो संकल्प लिया है और उसको वह चरितार्थ कर रहे हैं। दुनिया के अंदर उन्होंने जो पहचान बनाई है आज उसको मुलायम सिंह जी जानते हैं। यहीं वजह है आज जन - जन की आवाज उनके शब्दों में आपने संसद के अंदर देखी है।'' 

श्रीकांत शर्मा ने आगे कहा कि , ''अखिलेश यादव और मायावती जो की अपनी राजनीति करनी है। इसलिए वह अपनी पार्टी के ऐजेंडा को आगे बढ़ाएगें। लेकिन मुलायम सिंह यादव उस मुकाम पर हैं कि उन्होंने अपनी मन की बात कही हैं । जो आज उन्होंने कहा वह भारत के मन की बात अपने शब्दों में की हैं।'' 

श्रीकांत शर्मा ने राहुल गांधी के असहमति पर कहा कि उन्हें तो देश की सर्वोच्च न्यायालय से भी असहमति है , देश की CAG है उससे भी उनकी असहमति हैं। उनका मानना है कि राहुल गांधी जो कहे वह सही है।

बता दें समाजवादी पार्टी के सांसद मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को लोकसभा में कहा कि उनकी कामना है कि नरेंद्र मोदी एक बार फिर से देश के प्रधानमंत्री बनें। मुलायम ने अपनी पार्टी और विपक्ष की ओर इशारा करते हुए कहा कि हमलोग तो इतना बहुमत नहीं ला सकते हैं इसलिए आप (नरेंद्र मोदी) फिर से देश के प्रधानमंत्री बनें। 

वहीं संसद में नेता जी मुलायम सिंह के बगल में बैठी सोनिया गांधी समझ नहीं पाई की वह बोल क्या रहे हैं । इसके बाद वह बगले झांकने लगीं । उन्होंने पीछे बैठे सांसद से समझना चाहा कि मुलायम सिंह यादव बोल क्या रहे हैं।

संसद में नेता जी ने कहा, 'हम प्रधानमंत्री जी को बधाई देना चाहते हैं कि आपने सबसे मिलजुलकर काम किया। यह सच है कि हमने जब-जब आपसे किसी काम के लिए कहा तो आपने उसी वक्त आदेश दे दिया। इसके लिए हम आपका सम्मान करते हैं।'  नेता जी ने आगे कहा, 'मैं कहना चाहता हूं कि मेरी कामना है कि सारे सदस्य फिर से जीतकर आएं। मैं कहना चाहता हूं कि हमलोग तो इतना बहुमत नहीं ला सकते तो आप फिर से प्रधानमंत्री बनें।' इसपर पीएम मोदी ने हाथ जोड़कर आभार व्यक्त किया और सदन ने मेज थपथपाकर मुलायम सिंह यादव की बात का समर्थन किया। साथ ही अपने आखिरी संबोधन में पीएम मोदी ने मुलायम सिंह यादव का आभार जताया । 

इससे पहले नरेंद्र मोदी के बारे में लोकसभा में नेता जी मुलायम सिंह द्वारा दिए गए बयान से समाजवादी पार्टी ने किनारा कर लिया है ।  सपा नेता अबू आज़मी ने कहा कि ''अखिलेश यादव हमारे नेता हैं, मुलायम सिंह जी मज़ाक कर रहे होंगे।''

DO NOT MISS