General News

पाकिस्तान की ना'पाक' करतूत: पुंछ में हैवी फायरिंग से दो मासूम समेत 3 लोगों की मौत

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है सीमापार से पाकिस्तान की ओर से लागातार सीज़फायर का उल्लंघन किया जा रहा है। पिछले आठ दिन से लगातार पाकिस्तान की ओर से ये हिमाकत की जा रही है, पाकिस्तान अब रिहायशी इलाकों को निशाना बना रहा है।

एक तरफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान प्यार, शांति, बातचीत और समझौता जैसा ढोंग कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी आर्मी के आका बाजवा अपनी सेना से मासूम और आम लोगों को निशाना बनवा रहे हैं।

पाकिस्तान ने राजौरी, पुंछ, नौशेरा, उरी समेत कई इलाकों में फायरिंग की है। पाकिस्तान की फायरिंग में कल पुंछ के सालोतरी गांव के कृष्णाघाटी में में एक ही परिवार के 3 की मौत हो गई, जिसमें दो मासूम भी शामिल है। बता दें, पिछले आठ दिन में पाकिस्तान 70 बार सीज़फायर का उल्लंघन कर चुका है। 

पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रही भारी गोलाबारी में एक घायल को जम्मू रेफर किया गया। इस गोलाबारी में पाकिस्तान छोटे से बड़े हथियारों का इस्तेमाल कर रहा है और रिहायशी इलाकों को भी निशाना बना रहा है।

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों की वजह से पाकिस्तान दुनिया में अलग थलग पड़ चुका है लेकिन फिर भी सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। जम्मू कश्मीर सीमा पर पिछले कई दिनों से पाकिस्तान की फायरिंग जारी है हर रोज सीज़फायर का उल्लंघन कर पाकिस्तान सीमा की चौकियों के साथ रिहायशी इलाकों को निशाना बना रहा है।

पड़ोसी मुल्क बार-बार अपनी करतूत के चलते मुंह की खाने को मजबूर हो जाता है। भारत ने पाकिस्तान को सिर्फ ट्रेलर दिखाया तो वो इसक कदर बौखला गया कि पाकिस्तान की ओर से लगातार सीमा पार से फायरिंग की जाने लगी और आम लोगों को निशाना बाया जाने लगा।

दरअसल, शुक्रवार को पाकिस्तान ने पुंछ सेक्टर के कृष्णा घाटी, मनकोट, बालाकेट और उरी सेक्टर में पाकिस्तान ने भारी गोलीबारी की। रिहाइशी इलाकों को निशाना बनाने के लिए बड़े हथियारों का इस्तेमाल किया। पाकिस्तान ने कृष्णघाटी इलाके में मोर्टार भी दागे। पाकिस्तान की इस नापाक हरकत में दो मासूम समेत तीन आम नागरिकों की मौत हो गई। 

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान की ओर से सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन बढ़ गया है ...पाकिस्तान की ओर से पिछले 8 दिन से लगातार सीज़फायर का उल्लंघन किया जा रहा है। इन 8 दिनों में पड़ोसी मुल्क ने करीब 70 बार गोले बरसाए।

पाकिस्तान अब इस हद तक गिर चुका है कि आम नागरिकों को निशाना बना रहा है, भारतीय सेना पाकिस्तान के एक एक हमले का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। एक तरफ पाकिस्तानी सेना सीमा पार से गोलीबारी कर रही है तो दूसरी तरफ आतंकियों की मदद ले हमले करा रहा है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को कुपवाड़ा के हंदवाड़ा इलाके में सुरक्षाबलों और आंतंकियों में मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 2 और 2 पुलिस के जवान शहीद हो गए जबकि एक आम नागरिक की मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें - जांबाज पायलट अभिनंदन की वतन वापसी पर PM मोदी ने ट्वीट कर कहा- राष्ट्र को आपके अनुकरणीय साहस पर गर्व है..

पाकिस्तान शायद ये भूल कर रहा है कि भारतीय सीमा में बार बार सीज़फायर का उल्लंघन कर वो युद्ध को दावत दे रहा है पीएम मोदी पहले ही कह चुके हैं कि उन्होंने सेना को खुली छूट दे रखी है। अगर अब भी पाकिस्तान नहीं सुधरा तो फिर युद्ध ही पाकिस्तान का इलाज है।

DO NOT MISS