General News

PM नरेंद्र मोदी हरियाणा में चार चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने में महज दो सप्ताह रह जाने के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा के कई शीर्ष नेता अगले कुछ दिनों तक राज्य में चुनाव प्रचार करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक मोदी अगले दो दिनों में राज्य में चार रैलियों को संबोधित करेंगे।

भजापा ने एक बयान में कहा कि मोदी 14 अक्टूबर को फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ में पहली रैली को संबोधित करेंगे। 15 अक्टूबर को वह दादरी, थानेसर और हिसार में तीन और रैलियों को संबोधित करेंगे।

भाजपा ने राष्ट्रमंडल खेल की पदक विजेता बबीता फोगाट को दादरी से विधानसभा चुनाव में उतारा है।

केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हरियाणा में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।

राज्य में 90 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के वर्तमान में 48 सदस्य हैं। उसने इस बार 75 सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया है। हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव है।

इससे पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को कहा कि मोदी सरकार ने दुनिया भर में भारत का कद बढ़ाया है क्योंकि इसके लिए देश हमेशा सर्वोपरि है जबकि कांग्रेस नेहरू-गांधी परिवार से आगे नहीं सोच सकती है ।

खट्टर ने अम्बाला जिले के नारायनगढ़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘जब हम कहते हैं कि किसे प्राथमिकता दी जानी चाहिए, हम कहते हैं कि देश हमेशा सबसे पहले आता है । दूसरी ओर कांग्रेस अपने नेताओं को पहले रखती है। हम कहते हैं भारत माता की जय, लेकिन कांग्रेस में कुछ लोग कहते हैं सोनिया माता की जय।’’

उन्होंने कहा कि एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसमें गुड़गांव से कांग्रेस के उम्मीदवार को यह कहते सुना जा सकता है कि गुड़गांव अब भारत माता की जय नहीं कहेगा ओर लोग केवल सोनिया माता की जय कहेंगे ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस अब नहीं कह सकती है कि वीडियो फर्जी है क्योंकि ‘‘इससे सोनिया गांधी नाराज हो जायेंगी, और अगर वह कहती है कि यह सही है तो लोग नाराज हो जायेंगे ।’’

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेहरू गांधी परिवार के आगे सोच ही नहीं सकती है।

खट्टर ने कहा, ‘‘(तत्कालीन) कांग्रेस अध्यक्ष (राहुल गांधी) ने कहा कि (लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद) उन्होंने इस्तीफा दे दिया है और नया प्रमुख गांधी परिवार के बाहर का व्यक्ति होगा । कांग्रेस ने दो महीने का समय लिया लेकिन उन्हें इस परिवार से बाहर का कोई योग्य व्यक्ति नहीं मिला और सोनिया गांधी को फिर से अध्यक्ष बना दिया गया ।’’

हालांकि, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया भर में देश का कद बढ़ाया है और अमेरिका के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम के दौरान इसकी झलक देखने को मिली थी ।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘बड़े देश भी मोदी जी से संपर्क करते हैं.....नीतियां एवं योजनायें बनाने के लिए उनकी सलाह लेते हैं ।

DO NOT MISS