General News

PM मोदी के धमाकेदार 'चुनावी इंटरव्यू' ने मचाई धूम, बना चर्चा का मुद्दा, यहां देखें: पूरा INTERVIEW

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

सत्ता के महामुकाबले के लिए सियासी रणभूमि में महासंग्राम का दौरा धड़ल्ले से जारी है। सभी सियासी दांव पेंच चरम पर है, हर कोई चुनावी मैदान पर अपना पूरा दम-खम झोंक रहा है। इस बीच रिपब्लिक भारत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धमाकेदार इंटरव्यू दिया।

2019 चुनाव से पहले सबसे बड़े इंटरव्यू में रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी ने पीएम मोदी से कई बेबाक सवाल किए। जिसका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ यूं जवाब दिया। नीचे पढ़ें...

इंटरव्यू की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मतदाता केन्द्र में होना चाहिए, फोकस जनता पर होना चाहिए। मैं जनता के बीच काम करने वाला प्रधानमंत्री हूं।

  • 'कांग्रेस में प्राथमिक ज्ञान का अभाव'

हाल ही में A-SAT पर कांग्रेस में प्राथमिक ज्ञान का अभाव, A-SAT टेस्ट से पहले लंबी ग्लोबल प्लानिंग। चुनाव के दौरान क्या सरकार गंभीर मुद्दों पर भी नहीं बोल सकती, विपक्ष का अज्ञान बड़ा है। क्या सरकार कहे ड्यूटी पर नहीं हूं। जिनको A-SAT का ज्ञान नहीं उनके हाथों में देश कैसे सुरक्षित।

  • 'देश मांगे पूर्ण बहुमत की सरकार'

देश स्थिरता चाहता है, 30 सालों के अस्थिरता के बाद देश मांगे स्थिरता। देश को पूर्ण बहुमत की सरकार चाहिए। जनता ने पूर्ण बहुमत वाली सरकार का फैसला किया 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले लोग मोदी को नहीं जानते थे, अब देश मोदी को जानता है। राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे मसलों पर देश मेरा रुख जानता है।

उन्होंने दावा किया कि बीजेपी को इस बार 2014 से ज्यादा सीटें मिलेंगी, कई हिस्सों में बीजेपी को ज्यादा सीटें मिलेगी।

पुलवामा हमले को लेकर पूछे गए सवाल पर पीएम मोदी ने कहा कि पुलवामा पर सवाल करने वाले नासमझ हैं, मैंने फौज को प्लान बनाने की खुली छूट दी। जवानों की बात हो तो मैं अलग कैसे रहता, एय़रस्ट्राइक पर पूरी तरह से मेरी नज़र थी। पुलवामा को लेकर मुझपर हमला करने वालों को जनता ने जवाब दिया। मेरी देशभक्ति पर कोई सवाल नहीं कर सकता। जनता ने विपक्ष के मुंह पर ताला लगाया।

पीएम ने विपक्ष को ललकारते हुए कहा कि चुनाव चल रहे हैं, आइए डिबेट हो जाए, बैंक खाते और रोजगार पर, आइए डिबेट हो जाए मेरे कामकाज पर।

इसके साथ ही पीएम ने कहा कि जो अपने पीएम पर शक करते हैं उन्हें पहचानना होगा, जो पाक के पीएम की तारीफ करते हैं उन्हें पहचानना होगा।

  • पीएम का गंभीर आरोप - विपक्ष ने रचा षडयंत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर आरोप लगाया कि अभिनंदन जब पाक में था, विपक्ष ने अभिनंदन मामले में षडयंत्र रचा। अभिनंदन पर विपक्ष की राजनीति धरी की धरी रह गई। 

  • मोदी का अल्टीमेटम- जैश के खिलाफ कार्रवाई करे पाक

पाकिस्तान ने पहले भी कई बार आश्वासन दिया था। मैं पाकिस्तान के ट्रैप में फंसना नहीं चाहता था। इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस वाले को पाक सौंपे। 26/11 के गुनहगारों को पाकिस्तान सौंपे। अगर वो बातचीत को लेकर इतने ही सीरियस हैं तो पाकिस्तान जैश के खिलाफ कार्रवाई करे। 

  • हिन्दुस्तान की एक मांग, आतंक छोड़े पाकिस्तान

जब अर्नब गोस्वामी ने कहा कि पाकिस्तान अभी तक डर हुआ है कि भारत कोई और कार्रवाई न कर दे। इस सवाल से बचते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीधा जवाब दिया और पूछा कि क्या पाक के खिलाफ पत्ते मैं टीवी पर खोल दूं?

लोगों ने अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया तो मैंने जवाब दिया। चौकीदार को लेकर जब उन्होंने हमला किया, मैंने जवाब दिया।  आपने चार गालियां सुनाई, उन्होंने कोई गाली नहीं छोड़ी।

गुजरात के एक किस्से का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि एक बार जब में मुख्यमंत्री था तो कांग्रेस के एक नेता ने मुझपर 250 जोड़ी कपड़े रखने का आरोप लगाया। इसका मैंने एक जनसभा में जवाब दिया कि लगता है कि 0 या 2 या फिर 5 वो अलग से जोड़ दिए हैं। चलिए आपके आरोप सही भी हो तो 250 जोड़ी कपड़े 250 करोड़ चुराने से अच्छा है।

  • राफेल पर विपक्ष का अटैक, मोदी का पलटवार

सारे ठग इंतजार कर रहे हैं कि सरकार बदले और वो लौटे। मैंने सारे भगोड़ों की संपत्ति जब्त की, माल्या ने 9000 करोड़ की ठगी की, लेकिन सरकार ने 14000 करोड़ की संपत्ति जब्त की। कांग्रेस ने भगोड़ों पर कोई कार्रवाई नहीं की। हमने ठगी करने वाले धन्नासेठों को फुटपाथ पर बैठा दिया। ठग धन्नासेठ आज मेरी वजह से भाग रहे हैं।

  • 'मिशेल मामा' के काले कारनामे पर बोले मोदी

रिपब्लिक भारत पर दिए खास इंटरव्यू में अर्नब गोस्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जब अगस्ता वेस्टलैंड के आरोपी क्या मैं लीपापोती करूं या मिशेल को पकड़कर लाऊं? 

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बड़ा खुलासा भी किया। उन्होंने बताया कि मिशेल जानकारी दे रहा है, लोग पकडे़ जा रहे हैं। मिशेल भ्रष्टाचार के बारे में बड़े खुलासे कर रहा है। 

पीएम ने कहा कि पहले की सरकार के लिए रक्षा सौदे ATM हुआ करते थे। पहले रक्षा सौदों में मलाई खाने का सिस्टम था।

  • 'दामादश्री' पर मोदी का बड़ा बयान

'दामादश्री' पर मोदी का ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि वो लोग खुद को राजा-महाराजा समझते थे। इसके अलावा खुलासा करते हुए पीएम ने बताया कि कांग्रेस वाड्रा गांधी परिवार के खिलाफ केस दबाना चाहती थी। उन्होंने कहा कि अब तो नेशनल हेराल्ड केस में जमानत पर निकलने की नौबत आई है।

  • मोदी की भविष्यवाणी

इसके साथ ही विपक्ष को चुनौती देते हुए उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि महागठबंधन का गणित नहीं चलेगा। पीएम ने कहा कि 2014 की तुलना में विपक्ष अभी बिखरा हुआ है।

पीएम मोदी ने भविष्यवाणी किया और कहा कि नामांकन के बाद विपक्ष और बिखरेगा। जनता ने मोदी को सबसे ज्यादा सीटें देने का फैसला कर लिया है। परिणाम निश्चित है, NDA की 300 से ज्यादा सीटों वाली सरकार होगी।

  • मोदी की बड़ी बात- 'विरोधी पार्टियों को साथ लेकर चलेंगे'

इसके साथ उन्होंने ये भी कहा कि देश सहमति पर चलता है। मैं कांग्रेस, ममता और मायावती को साथ लेकर चलता हूं। अगर 2-4 लोग मायावती या ममता के जीतेंगे तो उन्हें साथ लेकर चलूंगा। चुनाव के समय की गर्मी के आधार पर देश नहीं चलता है। घोर विरोधी मेरे साथ चलेंगे।

  • मोदी का आरोप- बंगाल का हाल बेहाल

अर्नब गोस्वामी ने जब बंगाल में सीबीआई की एंट्री और इससे जुड़े कई मुद्दों पर सवाल पूछा तो प्रधानमंत्री ने सीधे शब्दों में जवाब देते हुए ये आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में अलोकतांत्रिक तरीके अपनाए जा रहे हैं

  • वंशवाद पर मोदी का सख्त रुख

वंशवाद पर जब रिपब्लिक भारत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया तो उन्होंने साफ-साफ कह दिया कि लोकतांत्रिक भाव का मूल घातक तत्व है। ये सबसे खराब बात है कि परिवार के कंट्रोल वाली पार्टियां हैं।

  • लोकतंत्र खत्म करने के आरोपों पर बरसे मोदी

प्रधानमंत्री मोदी से जब अर्नब गोस्वामी ने चंद्रबाबू नायडू के आरोपों को लेकर सवाल किया तो पीएम विपक्ष पर हमलावर होते हुए कहा कि मुझे गाली देने के चक्कर में संविधान निर्माताओं को गाली न दें। मोदी ने पलटवार करते हुए कहा, CJI को हटाने की कोशिश करने वाले लोकतंत्र का ज्ञान न दें। 

पीएम मोदी ये भी कहा जिन्होंने देश की मीडिया का गला घोंटा वो लोकतंत्र की बात न करें। तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि जिसने अपने मुख्यमंत्री ससुर को धोखा दिया क्या वो हमें सिखाएंगे।

  • रोजगार के मुद्दे पर विपक्ष के आरोपों पर मोदी का पलटवार

बेरोजगारी को लेकर लगातार उठ रहे सवाल को लेकर प्रधानमंत्री ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि वाजयेपी जी की सरकार के बारे में भी गलत प्रचार किया गया था। 

प्रधानमंत्री ने विपक्ष के आरोपों पर पूछा, 'जो लोग सड़क बनाने का काम कर रहे हैं क्या उन्हें रोजगार नहीं है। जो लोग सोलर पावर में काम कर रहे हैं क्या उनके पास जॉब नहीं है। क्या जो लोग ईपीएफ भर रहे हैं वो बिना जॉब के हैं।' उन्होंने कहा कि बेरोजगारी के बारे में चिल्लाने से क्या सच बदल जाएगा।

  • 72000 के लॉलीपॉप पर प्रधानमंत्री

कांग्रेस की NYAY पर मोदी ने कहा कि आंकड़े बताते हैं कांग्रेस गरीबी के बारे में झूठ बोलती है। उन्होंने कहा कि गांधी वाड्रा परिवार की चार पीढ़ियां भ्रष्टाचार से नहीं लड़े। कांग्रेस को पता है वो हार रही है इसलिए झूठे वादे से उसका कुछ नहीं बिगड़ने वाला है। कांग्रेस ने चुनाव के दौरान वादा कर नौजवानों को लूटा।

  • बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के आरोप पर पलटवार

विपक्ष की तरफ से बार बार लगाए जाने वाले आरोप पर पीएम ने पलटवार कते हुए कहा कि हमने 2.5 करोड़ लोगों को बिजली दी, क्या वो धन्ना सेठ थे। 9 करोड़ टायलेट और 1.25 करोड घर बनवाए क्या वो अडानी-अंबानी थे।

कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोलते हुए मोदी ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि गांधी वाड्रा परिवार को दोबारा राजसिंहासन नहीं मिलने वाला है। पीएम ने चेतावनी दिया कि जो देश का नुकसान करेगा, उसे भुगतना पड़ेगा।

  • '2019 में मेरे खिलाफ कोई नहीं'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीधी बात करते हुए कहा कि 2019 में मेरे खिलाफ कोई नहीं है। 2024 में मोदी के खिलाफ कोई हो सकता है। क्योंकि 2019 में लोगों ने एकतरफा मन बना लिया है, 2019 में मेरे सामने किसी का आना संभव नहीं है।

पीएम मोदी ने दावा किया कि 2024 में शायद कोई चेहरा उभरकर आए, जो आज कहना कठिन है। 

रिपब्लिक भारत को दिए SUPER EXCLUSIVE इंटरव्यू के दौरान आखिरी सवाल में दिल्ली में लुटियन वाले सवाल पर पीएम ने बेहद ही दिलचस्प जवाब दिया। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली को लुटियन से बाहर ले गया। दिल्ली मुझे स्वीकार करे या नहीं, मैं दिल्ली को देशभर में ले गया, चाहें वो केरल हो, चेन्नई हो, उड़ीसा हो या फिर कोई भी जगह... मैं दिल्ली को हिंदुस्तान के कोने-कोने ले गया हूं।


अगर आपने पीएम मोदी का सबसे धमाकेदार इंटरव्यू मिस कर दिया है तो उपर दिए वीडियो में आप पूरा इंटरव्यू देख सकते हैं।

DO NOT MISS