Credit- ANI
Credit- ANI

General News

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर सैनिकों के साथ दीवाली मनाने राजौरी पहुंचे पीएम मोदी

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नियंत्रण रेखा की सुरक्षा में जुटे सैनिकों के साथ दीवाली मनाने के लिए जम्मू-कश्मीर के रजौरी जिला पहुंच गए हैं।  अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री नियंत्रण रेखा पर तैनात सैनिकों के साथ बातचीत करने के लिए सीधे आर्मी ब्रिगेड हेडक्वार्टर्स पहुंचे । 

2014 में पहली बार प्रधानमंत्री पद का शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार जम्मू-कश्मीर में तैनात सैनिकों के साथ दीवाली मना रहे हैं।  साथ ही अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद यह कश्मीर में उनकी पहली दीवाली है। 

सीमा पर दिवाली के खास मौके पर वो जवानों का हौसला बढ़ाएंगे। 2014 के बाद से लगातार पीएम मोदी ने हर बार जवानों संग दिवाली मनाई है। यानि अब तक वो बॉर्डर पर 5 बार दिवाली मना चुके हैं। 

हर बार प्रधानमंत्री के दौरे को गुप्त रखा जाता है। मोदी खुद ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी देते हैं।  ऐसा उनकी सुरक्षा के मद्देनजर किया जाता है। प्रधानमंत्री जवानों से मुलाकात करते हैं और उनके साथ मिठाइयां बांटते हैं। 

2014 में पीएम बनने के बाद मोदी ने सियाचीन में जवानों संग दिवाली मनाई थी।  2015 में पीएम ने पंजाब सीमा पर जवानों के बीच पहुंचे थे। इसके अगले साल पीएम हिमाचल प्रदेश में इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस के जवानों के सीमावर्ती इलाके में दिवाली मनाई थी।  2017 में पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के गुरेज में जवानों संग दिवाली मनाई थी। 

प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही मोदी जवानों के साथ दिवाली मनाने पर जोर देते आए हैं।  उनकी कोशिश रहती है कि दिवाली जवानों के साथ मनाई जाए। जब पूरा देश अपने परिवार के साथ दिपावली मनाता है। तब हमारे जांबाज सीमा पर परिवार से दूर मोर्चा संभालकर रखते हैं। ऐसे में पीएम की जवानों से साथ दीवाली सूरवीरों के अंदर एक नई ऊर्जा भर देती है।

DO NOT MISS