General News

झारखंड में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी और राहुल गांधी

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे दौर के मतदान से पूर्व सोमवार को बरही और इस्पात नगर बोकारो में दो चुनाव सभाओं को संबोधित करेंगे जबकि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी सोमवार को ही हजारीबाग के बड़कागांव और रांची के बीआईटी मेसरा में दो चुनाव सभाएं करेंगे।

भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री दीपक प्रकाश ने यहां बताया कि बदले कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री की पहली सभा 12.00 बजे बरही में होगी जिसके बाद वह दोपहर लगभग दो बजे बोकारो में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री दोनों जनसभाएं करने के बाद शाम लगभग चार बजे दिल्ली लौट जायेंगे। राहुल गांधी का भी सोमवार को ही राज्य में चुनाव प्रचार का कार्यक्रम है और वह हजारीबाग के बड़कागांव में और रांची के बीआईटी मेसरा में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

राज्य विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में रांची समेत 17 सीटों के लिए 12 दिसंबर को मतदान होगा। इससे पहले प्रधानमंत्री दूसरे दौर के मतदान से पूर्व भी तीन दिसंबर को भाजपा के चुनाव प्रचार के लिए खूंटी और जमशेदपुर पहुंचे थे। जमशेदपुर में स्वयं मुख्यमंत्री रघुवर दास जमशेदपुर पूर्वी सीट से उम्मीदवार हैं जिन्हें उन्हीं के मंत्रिमंडल के सदस्य रहे सरयू राय भ्रष्टाचार के मुद्दों पर चुनौती दी है। खूंटी से भाजपा ने रघुवर दास मंत्रिमंडल में मंत्री रहे नीलकंठ सिंह मुंडा को एक बार फिर अपना उम्मीदवार बनाया है।

झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण से पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के चुनाव प्रचार की कमान स्वयं संभालते हुए 25 नवंबर को दो बड़ी रैलियां की थीं। इस दौरान प्रधानमंत्री ने डाल्टनगंज और गुमला में रैलियों को संबोधित किया था ।

इससे पूर्व विपक्ष की ओर से दो दिसंबर को राहुल गांधी मोर्चा संभालने सिमडेगा पहुंचे थे और उन्होंने वहां पर एक रैली को संबोधित किया था। इन चुनावों में राहुल की यह रैली थी।

झारखंड में पांच चरणों में कुल 81 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं जिसमें पहले चरण के लिए 13 सीटों पर मतदान 30 नवंबर को हुआ। दूसरे चरण में सात दिसंबर को राज्य की 20 विधानसभा सीटों पर 64.84 प्रतिशत मतदान रिकार्ड किया गया था। राज्य में तीसरे चरण के लिए 12 दिसंबर को, चौथे चरण के लिए 16 दिसंबर को और पांचवें एवं अंतिम चरण के लिए 20 दिसंबर को मतदान होगा। झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचों चरणों की मतगणना 23 दिसंबर को की जाएगी।
 

DO NOT MISS