General News

F-16 पर फंसा पाकिस्तान: USA मैगजीन के दावे की अमेरीकी रक्षा विभाग पेंटागन ने ही निकाल दी हवा

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है पाकिस्तान के एफ-16 से जुड़ी हुई है, पाकिस्तान पूरी तरह से बेनकाब हो गया है, अमेरिका के रक्षा विभाग ने साफ कर दिया है कि उन्होंने पाकिस्तान के एफ-16 फाइटर विमानों की जांच या गिनती नहीं की है

इसके पहले एक विदेशी मैग्जीन ने दावा किया था कि अमेरिका के रक्षा विभाग ने पाकिस्तान जाकर एफ-16 विमानों की गिनती की थी, और जांच में पाया गया कि पाकिस्तान को अमेरिका से मिले सभी एफ-16 विमान सही-सलामत हैं, अब अमेरिका ने साफ कर दिया है कि ऐसी कोई जांच या गिनती नहीं हुई है, इससे सीधे-सीधे पाकिस्तान का चेहरा बेनकाब हो गया है ।

यह भी पढ़ें - विवेक ओबेरॉय ने भारतीय वायुसेना की घेराबंदी से पाक F-16 लड़ाकू विमान भाग खड़े होने की खबर सुनते ही कहा - 'जय हिंद' : देखें VIDEO

इससे पहले भारतीय वायुसेना ने अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट को खारिज करते हुए शुक्रवार को कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन  वर्धमान ने 27 फरवरी को पाकिस्तान एफ -16 जेट को मार गिराया था । भारतीय वायुसेना ने एक बयान में कहा कि बालाकोट हमले के एक दिन बाद पाकिस्तानी वायु सेना की एक टुकड़ी ने f-16s, JF-17s और मिराज विमान के साथ भारत को निशाना बनाने की कोशिश की । हलांकि भारतीय वायुसेना के रडार ने उनके मंसूबे को नाकाम कर दिया ।

यह भी पढ़ें - इमरान के ट्वीट के बाद भाजपा ने कहा कि विपक्ष आतंकवाद को पनाह देने वालों के हाथ मजबूत कर रही

दरअसल भारतीय वायुसेना के अनुसार SU-30 MKI, मिराज -2000 और मिग -21 बाइसन फाइटर ने ग्राउंड रडार और AWACS (एयरबोर्न वॉर्निंग एंड कंट्रोल सिस्टम ) द्वारा इसकी जानकारी दी ।  पाकिस्तान वायुसेना के हमले के प्रयासों को भारतीय वायुसेना ने विफल कर दिया ।

भारत के हिरो विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान के जिस F16 को विमान को मार गिराया था उसका मलबा भी मिला था । आपके सामने मौजूद पुरानी तस्वीर में गाइडेड मिसाइल AIM-120C का सीरियल नंबर भी देख सकते हैं । 

 

DO NOT MISS