General News

PM मोदी ने राफेल को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा -उनके काल में एक भी रक्षा सौदा बिना दलाली के नहीं हुआ, इसलिए वह इतना झूठ बोल रहे हैं.

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

संसद के बजट सत्र का आज छठा दिन है। लोकसभा में आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर आगे की चर्चा हो रही है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में सबोधित कर रहे हैं । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राफेल पर बडा बयान दिया, उन्होंने कहा '' कांग्रेस राफेल को लेकर खुलकर इसलिए झूठ बोलती है क्योंकि उनके काल में एक भी रक्षा सौदा बिना दलाली के नहीं हुआ था । कांग्रेस वायुसेना को मजबूत होने देना नहीं चाहते थे। कांग्रेस ने राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर खेलती रही।''  

इससे पहले पीएम मोदी ने जिन लोगों ने आपातकाल देश पर थोपा, वह मुझ पर आरोप लगाते हैं संस्थाओं को बर्बाद करने का आरोप लगा रहे है। उन्होंने संस्थाओं को बर्बाद करने का आरोप गलत है। पीएम मोदी ने आगे कहा, अब कांग्रेस न्यायपालीकाओं को कांग्रेस धमकी दे रही है, कांग्रेस संस्थाओं के मान सम्मान की बात न करें। 

कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव आयोग को अपमानित करने का काम किया गया। महाभियोग के नाम पर डराने का काम कांग्रेस ने किया। पीएम मोदी ने कहा कि इंदरा गांधी ने 50 बार चुनी हुई सरकारों को बर्खास्त करने का काम किया, कांग्रेस को संस्थाओं के मान-सम्मान की बात नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कैबिनेट का फैसला तक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जाकर फाड़ा गया। कृपा करके मोदी पर उंगुली उठाने से पहले जरा सोच लें। खड़गेजी मुसीबत में फंसे हैं और हर बात का विरोध कर रहे हैं। 

पीएम मोदी ने कहा कि आज खड़गे जी ने कहा कि मोदी जी जो बाहर बोलते हैं, वही राष्ट्रपति ने यहां कहा। इसका तात्पर्य है कि आप मानते हैं की आप बाहर कुछ और अंदर कुछ बोलते हैं और हम हमेशा सच बोलते हैं वो संसद हो या कोई जनसभा, मतलब यह सिद्ध हो गया कि कांग्रेस के लोग बाहर और अंदर अलग-अलग बात बोलती है, क्योंकि वह झूठ बोलते हैं। उन्होंने कहा कि झूठ बोलकर आपकी आदत खराब हो गई है, आपको सच सुनने में दिक्कत होती है। संस्थाओं को बर्बाद करने के आरोप पर प्रधानमंत्री ने कहा कि उल्टा चोर आज कोतवाल को डांट रहा है। सेना को अपमानित किया आपने, आपातकाल लगाया आपने, सेना प्रमुख को गुंडा कहा गया, सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए, तख्तापलट की खबरें बनाई गईं, यह सेना का अपमान है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि चर्चा के दौरान कहा गया कि कांग्रेस से पहले देश में कुछ था ही नहीं और जो देश में हुआ वह एक वंश के कारण ही हुआ। पीएम मोदी ने कहा कि भारत साढ़े चार साल में 11 नंबर से छठे नंबर की अर्थव्यवस्था बन चुका है। जिन्हें तब 11 पर पहुंचने का गौरव था उन्हें आज छठे नंबर पर आने का दर्द हो रहा है। 

मोदी ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे स्टील उत्पादक भारत बन चुका, दूसरे सबसे ज्यादा मोबाइल भारत में बनते हैं, इंटरनेट डाटा सबसे सस्ता और सबसे ज्यादा भारत में उपभोग किया जाता है। आज विमानन क्षेत्र सबसे तेजी से आगे बढ़ रहा है। हमारी नीतिओं की आलोचना करनी चाहिए, ये लोकतंत्र के लिए अच्छा है। लेकिन बीजेपी, मोदी की आलोचना करते हुए देश की बुराई भी कर रहे हैं। लंदन में झूठी प्रेस कॉऩ्फ्रेंस कर रहे हैं। कांग्रेस की हूटिंग पर मोदी ने कहा कि मैं अपनी मर्यादा में रहूं, वहीं अच्छा है।

DO NOT MISS