General News

VIDEO: भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तानी हेलिकॉप्टर, सेना की जवाबी फायरिंग से हुआ वापस भागने पर मजबूर...

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर एक बार फिर पाकिस्तान की नापाक हरकत सामने आई है. जम्मू के पूंछ के गुलपूर सेक्टर में पाकिस्तान ने भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया है. 

करीब दोपहर 12.13 बजे पाकिस्तानी हेलीकॉप्टर भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन करते हुए लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पार कर गया. जिसके बाद भारतीय सेना ने बिना कोई देर लगाए पाकिस्तानी हेलीकॉप्टर पर गोलाबारी कर दी, जिसके कारण मजबूरन पाकिस्तानी हेलीकॉप्टर को वापस लौटना पड़ा. 

पुंछ सीमा में दिखा हेलीकॉप्टर हालाकि ये सिविलियन हेलीकॉप्टर है या फिर आर्मी का हेलीकॉप्टर है ये साफ नहीं हो पाया है. इसकी जांच की जा रही है लेकिन जिस तरह से पाकिस्तानी हेलीकॉप्टर ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की है ये उसकी ताजा तस्वीर है.

यह भी पढ़ें- UN में पाकिस्तान के आरोपों पर भारत का करारा पटलवार, ऐसे किया पर्दाफश

जमीन पर जिस तरह से हम आए दिन पाकिस्तानी हरकतों को देख रहे है. कभी पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन करते हुए सीमापर से आतंकियों को घुसपैठ कराता है या भारतीयों जवानों को बिना किसी उकसावे के निशाना बनाता है. उसी कड़ी में अब ये पाकिस्तान की नापाक हरकत का ताजा वीडियो सामने आया है.

संयुक्त राष्ट्र संघ में शानिवार को जिस तरह से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन की राजदूत ईनाम गंभीर ने हमारी बातों को रखा है कहीं ना कहीं उसकी बौखलाहट दिख रही है. जिस तरह से पाकिस्तान को सीमा पर हमारे जवानों द्वारा मुंह की खानी पड़ रही है वहीं संयुक्त राष्ट्र में भी कुछ हाल जुदा नहीं है. 

यह भी पढ़ें- EXCLUSIVE : UN में पाकिस्तान ने फिर कराई अपनी फजीहत , पाक की फर्जी तस्वीरों का खेल आया दुनिया के सामने

पाकिस्तान ने फर्जी तस्वीरों का सहारा लेकर भारत को बदनाम करने की कोशिश की. पाकिस्तान ने  फर्जी तस्वीर को कश्मीर में पीड़ितों की तस्वीर के रुप में दिखाया. वास्तव में तस्वीर नंबर 10 वीं और 17 वां पाकिस्तान विरोधी हैं. लेकिन पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में इससे भारत विरोधी तस्वीर के तौर पर पेश किया. 

आपको बता दें, भारत और पाकिस्तान में तय नियम के अनुसार  एलओसी से 10 कि.मी. के भीतर लड़ाकू जेट विमान लाना और 2 कि.मी. के भीतर हेलीकॉप्टर लाना साफ तौर पर इस नियम का उल्लंघन है.
 

 

DO NOT MISS