General News

रिपब्लिक भारत की मुहिम का समर्थन करते हुए भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान सरदार सिंह ने कहा- 'पाक को किनारे करो'

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:


जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद हिंदुस्तान के लोगों में भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है। हर कोई ये मांग कर रहा है कि पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाया जाना चाहिए। लेकिन इन सबके बीच रिपब्लिक भारत डंके ती चोट पर ये पूछ रहा है कि वो (पाकिस्तान) खून का खेल खेलें.. तो उनके साथ क्रिकेट का खेल क्यों खेलें?

PAK आतंकवाद को गोद में बिठाए, तो भारत उसके साथ क्रिकेट क्यों खेले?.. वो भारत में मौत का मैदान बनाने की साजिश करे, तो उसके साथ क्रिकेट क्यों? आज रिपब्लिक भारत ये सवाल पूछ रहा है कि क्या ऐसे मुल्क के साथ हम क्रिकेट के विश्व कप में कोई भी मैच सकते हैं...जो  भारत की जमीन पर मासूमों को साथ दिन रात मौत का खेल खेलने की फिराक़ में रहता है।

रिपब्लिक भारत की ये मुहिम है कि भारत को पाकिस्तान के साथ कोई मैच नहीं खेलना चाहिए, हमारी मुहिम को पुरे देश भर से समर्थन मिल रहा हैं।

वहीं रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क द्वारा चलाए जा रहे मुहिम का समर्थन करते हुए भारतीय हॉकी के सरदार यानी पूर्व कप्तान सरदार सिंह ने कहा, '' पुलवामा हमले के बाद हमारे देश में उदासी का माहौल है, राजनीतिक तौर पर मैं कुछ नहीं कह सकता ,लेकिन हां अगर एक खिलाड़ी के तौर पर कहना चाहूंगा कि जो भी पाकिस्तानी लोग हमारे देश में आते हैं उनको बैन करना चाहिए , चाहे वह स्पोर्ट्स हो या फिर म्यूजिक इंडस्ट्री हो ।

सरदार सिंह ने कहा, ''मुझे अभी भी याद है कि जब हमने '2014 चैंपियन ट्रॉफी' भुवनेश्वर में खेली थी, तब पाकिस्तान मैच जीतने के बाद बेहद बुरा बर्ताव किया था। पाकिस्तान इस लायक नहीं है।  पाकिस्तान इस तरह के हमले करवाता रहेगा तो उनसे ये सारी चीजें बैन होनी चाहिए ।'' 

सरदार सिंह ने कहा ''पुलवामा हमले के बाद जिस तरह पुरा देश एक साथ खड़ा है और शहीद जवानों के साथ हैं। इस पर हम सबको गर्व हैं । उन्होंने प्रधानमंत्री के पुलवामा हमले के बाद के स्पीच का जिक्र करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने पाकिस्तान के खिलाफ जिस तरह से फैसले ले रहे हैं। उम्मीद करते हैं कि आने वाले समय में सब कुछ हमारे साथ अच्छा होगा।''

आपको बता दें रिपब्लिक भारत के इस मुहिम को पुलेला गोपीचंद , भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर , ग्रेट खली समेत भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया ने अपना समर्थन दिया है।

यह भी पढ़े - रिपब्लिक भारत की मुहिम: 'पाकिस्तान के साथ क्रिकेट का हो बहिष्कार'

बता दें कि पुलवामा हमले में जवानों की शहादत के बाद आखिर क्यों भारत विश्वकप में पाकिस्तान के साथ खेलना चाहिए, पूरे देश की आवाज बनकर रिपब्लिक भारत आज ये सवाल पूछ रहा है।

 

रिपब्लिक भारत डंके की चोट पर ये सवाल करता है..

  • क्या देश से बड़ा होता है क्रिकेट?
  • क्या शहादत भूलकर होना चाहिए मैच?
  • शहीदों के मान से ज्यादा जरुरी है विश्वकप?
  • पाक के साथ क्रिकेट क्यों जरुरी है?
  • क्यों ना हो पाकिस्तान का बहिष्कार?
DO NOT MISS