General News

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान कराची में लैंडिंग से ठीक पहले हुआ क्रैश, 98 यात्री थे सवार

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:


पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) का लाहौर से कराची जा रहे विमान के कराची एयरपोर्ट के पास क्रैश हो गया है। पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने विमान के क्रैश होने की पुष्टी की है। 

जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से ये खबर दी है. पाकिस्तानी मीडिया में चल रही रिपोर्ट के अनुसार विमान में  98 लोग सवार थे और यह एयरबस A320 विमान था. दुर्घटना में किसी के हताहत होने की फिलहाल कोई खबर नहीं है.

पाकिस्तानी पत्रकार आरजू काजमी ने रिपब्लिक भारत से बात करते हुए कहा कि अभी तक दो लोगों का शव बरामद किया गया। जिनमें से एक बच्चा शामिल है। फिलहाल लोगो को बचाने के लिए राहत कार्य जारी है। 

आरजू के अनुसार जहां विमान क्रैश हुआ है वह रिहायशी इलाका है लॉकडाउन की वजह से लोग घरो पर ही मौजूद थे और हो सकता हमें वहां से ज्यादा बुरी खबर मिले। 


पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के  अनुसार विमान रनवे पर लैंड करने से ठीक एक मिनट पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पाकिस्तान की सिविल एविएशन अथॉरिटी के अनुसार पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान PK-303 लाहौर से चला था और कराची हवाई अड्डे पर उतरने ही वाला था कि दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह दुर्घटना कराची के रिहयाशी इलाका मलिर के मॉडर्न कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन में हुई।

मीडिया में दिखाए जा रहे विजूएल  के मलबे और इलाके के कुछ घरों में लगी आग देखी जा सकती है। इलाके में धुएं का गुबार भी देखा जा सकता है।

पाकिसत्ानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार  पाकिस्तान के एविएशन आथॉरिटी के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार खोखर के हवाले से बताया, 'कराची में विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। हम पुष्ट‍ि करने की कोशिश कर रहे हैं कि उसमें कितने लोग सवार थे। शुरुआती जानकारी के अनुसार विमान में 99 यात्री और 8 क्रू मेंबर थे।