General News

पाक में ही जलील हुए इमरान, उनके गृह मंत्री ने कबूला- ''दुनिया भारत पर विश्वास करती है हम पर नहीं'

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

जम्मू-कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय मंचो पर पटखनी मिल रही है। वह पूरी दुनिया में अलग-थलग पड गया है। लेकिन अब तो लगता है कि पाकिस्तान अंदर से टूट चुका है। पाकिस्तान के जहन में जो दर्द है वहीं दर्द पाकिस्तानी गृहमंत्री एजाज़ अहमद के मुंह से निकला। उन्होंने कबूल किया कि पाकिस्तान की बात को दुनिया में कोई सुन नहीं रहा है और जो सुन रहा है वो विश्वास नहीं कर रहा है।

एजाज अहमद शाह ने कहा कि जम्मू -कश्मीर के मसले पर लोग हमारी बात का विश्वास नहीं कर रहे हैं, हम कहते हैं कि भारत ने कश्मीर में कर्फ्यू लगाया है और वहां दवाई नहीं दी जा रही है। लेकिन को हमारी बात मानने को तैयार नहीं हैं और हर कोई भारत की बात पर ही विश्वास कर रहा है।

एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा पूरी दुनिया जान गई है कि पाकिस्तान वो मुल्क हैं जिस पर भरोसा नहीं किया जा सकता।  बता दें ये बात इमरान खान या कुरैशी या बाजवा टाइप झूठे लोग नहीं कहेंगे। वो अपनी शर्म को छुपाकर रखे वाले लोग हैं जो दो चेहरे लिए घूमते हैं। एजाज़ अहमद ने अपनी दिल की बात बोली है। उन्हें इमरान खान घर में भी ज़लील कर दिया।

याद दिला दें कि कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान की हार इसी बात में है कि उनके ही गृहमंत्री कह रहे हैं कि कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान पूरी दुनिया को समझा नहीं पाया। पाकिस्तान की छवि ऐसी हो गई है कि उसका पक्ष सुनने को कोई भी देश तैयार नहीं है। कोई भी देश पाकिस्तान पर भरोसा नहीं कर रहा है। पाकिस्तान की असलियत पहचानने वाले देश भारत के सच को कबूल कर रहे हैं वो पाकिस्तान के झूठ को पहचान चुके हैं।

पाकिस्तान की असलियत भारत रह रहकर पूरी दुनिया के सामने रखी है। अंतरराष्ट्रीय मंचों पर लगभग सभी देश पाकिस्तान को एक ऐसा मुल्क मानते हैं जो झूठ की बुनियाद से बात शुरु करता है, लोगों को गुमराह रखता है, आतंक को पालता पोसता है और फिर झूठ की पोल खुलने पर पीड़ित होने की नौटंकी करने लगता है। पाकिस्तानी गृहमंत्री एजाज़ अहमद ने तो पाकिस्तान की सत्ता पर काबिज रहने वाले पिछले की नेताओं की पोल खोलकर रख दी। उन्होंने बेनजीर, परवेज़, नवाज़ और पाकिस्तान की सत्ता पर काबिज़ रहने वाली सभी नेताओं पर पाकिस्तान छवि को आतंकी पालने वाला, झूठ बोलने वाला। पड़ोसी देशों को आतंकवाद से परेशान करने वाले बना दिया है। 0यही वजह है कि पाकिस्तान पूरे विश्व में अकेला पड़ गया है।


 

DO NOT MISS