General News

पाकिस्तान आर्मी ने विंग कमांडर अभिनंद को शारीरिक यातना तो नहीं दी लेकिन मानसिक रूप से प्रताड़ित किया

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान में मानसिक रूप से काफी प्रताड़ित किया गया । सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान से लौटे विंग कमांडर ने बताया कि पाकिस्तान में उन्हें किसी भी तरह के शारीरिक प्रताड़ना नहीं दी गई लेकिन उन्हें मानसिक रूप से काफी प्रताड़ित किया गया। 

याद दिलातें चले कि अटारी-वाघा बोर्डर पर शुक्रवार रात 9 बजकर 21 मिनट पर पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन को सौंपा। कमांडर अभिनंदन ने जांबाज सैनिक की तरह सिर ऊंचा किए दृढ़ता के भाव लिए पाक से भारत की सरजमी पर कदम रखा।  मातृभूमि लौटने की खुशी उनके चेहरे पर मुस्कार के रूप में सामने आयी।   


इसके बाद विंग कमांडर करीब अभिनंदन को दस बजे विशेष विमान से अमृतसर से दिल्‍ली लाया गया। यहां उनका आरआर अस्पताल में मेडिकल जांच चल रहा है।

वहीं शनिवार शाम रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने विंग कमांडर अभिनंदन से मुलाकात की और उनकी सेहत के बारे में जानकारी ली । मुलाकात के दौरान रक्षामंत्री ने विंग कमांडर की सेहत से जुड़े तमामा जानकारी डॉक्टरों से भी ली। इस दौरान रक्षामंत्री के साथ वायु सेना के आला अधिकारी भी मौजूद रहे।

इस दौरान रक्षामंत्री ने विंग कमांडर की पत्नी और बच्चे से भी मुलाकात की। उन्होंने विंग कमांडर की वीरता पर उनकी सराहना की, साथ ही देश की निस्वार्थ सेवा के लिए आभार व्यक्त की और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हैं।


आपको बता दें कि अभिनंदन ने ही पाकिस्तान के लड़ाकू विमान F16 को मार गिराया था और दुश्मन के इलाके में जा पहुंचे थे जिसके बाद भारत ने काफी दबाव बनाया और पाकिस्तान से अभिनंदन की वतन वापसी मुमकिन की। आप भी देखिए अभिनंदन की ये शानदार तस्वीरें । 

DO NOT MISS