General News

कांग्रेसी नेता पी. चिदंबरम के घर पर CBI का तीसरा छापा, बचाव में उतरीं प्रिंयका गांधी ने कहा- 'हमें अंजाम की परवाह नहीं'

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:


पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज होने के बाद उनके घर पर सीबीआई ने तीन बार धावा बोला। सीबीआई की अधिकारी कल छापे मारने के बाद आज सुबह भी दस्तक दी। पी. चिदंबरम  घर पर मौजूद नही होने पर उनके स्टाफ से पूछताछ करके सीबीआई टीम वापिस लौट गई, जिसके बाद अब प्रवर्तन निदेशालय की भी टीम कांग्रेसी नेता की तलाश करने की  कोशिश कर रही है।  वहीं कांग्रेस की महाचसिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका वाड्रा ने कहा कि हम उनके साथ खड़े हैं और सच्चाई के लिए लड़ते रहेंगे चाहे कोई भई परिणाम हो।

बता दें पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम लापता हैं, दिल्ली के जोरबाग स्थित चिदंबरम के घर से तीसरी बार भी खाली हाथ लोटना पड़ा है। उनका फोन भी बंद आ रहा है। 15 घंटे में तीसरी बार सीबीआई टीम चिदंबरम के घर पहुंची। इससे पहले सीबीआई रात में भी दो बार पहुंची थी लेकिन चिदंबरम के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी थी 

रातभर  CBI की टीम पी चिदंबरम की तलाश में जुटी रही। पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के घर पर CBI की टीम ने ली तलाशी। सूत्रों के अनुसार INX मीडिया मामले में आरोपी पी चिदंबरम दिल्ली हाई कोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद से फरार हैं।

वहीं चिदंबरम के घर पर इंतजार के बाद CBI की टीम ने 2 घंटे में पेश होने का नोटिस लगाया। CBI और ED लगातार तलाश कर रहे हैं ।

सीबीआई की नोटिस पर चिदंबरम के वकील ने भी सीबीआई को चिट्ठी लिखा। उस अपील किया गया कि हमारे मुवकिल को समय दिया जाए। तब तक सीबीाई उनके खिलाफ कोई कदम ना उठाए। ब

बता दें कांग्रेस नेता चिदंबरण की याचिका पर .सुबह साढ़े दस बजे सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी । कोर्ट ने कल जल्द सुनवाई से इनकार किया था।

पी चिदंबरम को दिल्ली हाईकोर्ट ने कल बड़ा झटका दिया था। कोर्ट ने चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया था । 

याद दिला दें कि एयरसेल-मैक्सिस की 500 करोड़ की डील के मामले में चिदंबरम और उनका बेटा कार्ति आरोपी हैं, उनपर आरोप है कि  FDI अनुमोदन के लिए बनी कमेटी को नजरअंदाज करते हुए चिदंबरम ने ताकत का गलत इस्तेमाल किया गया है । इसके साथ पी. चिदंबरम की विदेशी संपत्ति का पता चल।  संपत्ति खरीदने के लिए चिदंबरम पर दलाली का भी शक है।


इस घटना क्रम पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम पर तंज कसते हुए कहा- ''लगता है रात भर में उसेन बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़ देंगे चिदंबरम''

DO NOT MISS