General News

योगी की ‘निजाम’ वाली टिप्पणी फिर बरसे असदुद्दीन ओवैसी, बोले- मैं अपनी पंसद से भारतीय हूं...

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के “निजाम” वाले बयान को लेकर बुधवार को एक बार फिर उन पर निशाना साधा . उन्होंने कहा कि वह अपनी पसंद से भारतीय हैं और देश में बराबर के नागरिक तथा एक भागीदार हैं . 

हैदराबाद के सांसद ओवैसी तेलंगाना में एक चुनावी रैली के दौरान की गई योगी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे . योगी ने कहा था कि अगर राज्य में भाजपा सत्ता में आई तो ओवैसी को निजाम की तरह ही हैदराबाद से “भागना पड़ेगा .” 

ओवैसी ने योगी की तेलंगाना में ऐसे समय में चुनाव प्रचार करने के लिए भी आलोचना की जब उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है . 

हैदराबाद प्रेस क्लब द्वारा आयोजित ‘मीट द प्रेस’ कार्यक्रम में ओवैसी ने कहा,‘‘मैं भारत का नंबर एक नागरिक हूं, बराबर का नागरिक हूं, कहीं बाहर से आकर नहीं रह रहा हूं .’’ 

उन्होंने कहा कि योगी के विपरीत वह “अपनी पसंद’’ से भारत के नागरिक हैं .

एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा, “हमने (भारतीय मुसलमान) जिन्ना के सिद्धांत (दो देशों वाले) को खारिज किया था . हम हमेशा स्वीकार करते हैं कि भारत हमारा वतन है . आप हमारे साथ दूसरे दर्जे के नागरिकों की तरह नहीं पेश आ सकते . भाजपा की विचारधारा मुस्लिमों के साथ बराबर के नागरिकों की तरह पेश आने की नहीं बल्कि गैर बराबरी वाले नागरिकों की तरह व्यवहार करने की है .” 

रविवार को योगी पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा था कि भारत उनके पिता का देश है और कोई यहां से नहीं भाग रहा .

हैदराबाद एक चुनावी रैली में ओवैसी ने यह भी आरोप लगाया था कि योगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा की भाषा बोल रहे हैं और वह इतिहास से अनजान हैं .

उन्होंने कहा कि एमआईएम का संघर्ष राजनीति, समाज और विकास में “हमारा हिस्सा” पाने के लिए है . 

उन्होंने कहा कि यूं तो एक लोकतंत्र में कोई भी चुनाव अभियान चलाने के लिए स्वतंत्र है लेकिन योगी का ऐसे समय में तेलंगाना आकर प्रचार करना “जब राज्य जल रहा है” उनकी निष्ठुरता को दिखाता है . 

ओवैसी ने कहा, “कानून- व्यवस्था चरमरा रही है . मुझे उम्मीद है उत्तर प्रदेश के लोगों को महसूस होगा कि उन्हें कैसा बेरहम, बेपरवाह और गैर जिम्मेदार मुख्यमंत्री मिला है .
 

(इनपुट- भाषा)

DO NOT MISS